FT: अइबर (इस्कालांते 16', इनरिच 52', किके 57') 3-0 रियल मैड्रिड

रियल मैड्रिड के परमानेंट कोच के रूप में सैंटियागो सोलारी की शुरुआत शर्मनाक हार के साथ हुई जब अइबर ने अपने घर में उन्हें​ 3-0 से धो दिया।


एल क्लासिको में बार्सिलोना के हाथों 5-1 की शर्मनाक हार के बाद सैक हुए हुलेन लोपेतेगी की जगह लेने वाले सोलारी ने अंतरिम कोच के रूप में अपने पहले चार मैच लगातार जीते थे।


सोलारी के अंडर ​रियल मैड्रिड के इस प्रदर्शन को देखते हुए क्लब के प्रेसिडेंट फ्लोरेंटिनो पेरेज़ ने उन्हें परमानेंट तौर पर क्लब की कमान सौंपते हुए 2021 तक का कॉन्ट्रैक्ट दे दिया था। नया कॉन्ट्रैक्ट मिलने के बाद सोलारी के लिए चीजें उतनी सही नहीं रही और अइबर ने उन्हें बुरी तरह से हरा दिया।

मैच के पहले हाफ के 16वें मिनट में गोंज़ालो इस्कालांते के ओपनर के चलते सोलारी के अंडर रियल मैड्रिड पहली बार पिछड़ा और ऐसा पिछड़ा कि वापसी ही नहीं हो पाई।


मैच का पहला हाफ खत्म होने तक होम टीम 1-0 से आगे थी। सेकंड हाफ में भी अइबर नहीं रुकी और मैच के 52वें मिनट में इनरिच और इसके पांच मिनट बाद ही किके ने गोल दागकर होम टीम की लीड 3-0 कर दी।


रियल मैड्रिड की यह शर्मनाक हार डेर स्पीगल द्वारा उनके कैप्टन सर्जियो रामोस पर 2017 चैंपियंस लीग फाइनल के बाद डोपिंग टेस्ट में नाकाम होने के आरोप के बाद आई है। हालांकि क्लब ने ऐसे किसी भी आरोप से इनकार किया है लेकिन इन आरोपों के बीच मिली इस हार ने क्लब के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं।