रियल मैड्रिड के नए हेड कोच सैंटियागो सोलारी ने क्लब के पूर्व मैनेजर और फ्रेंच लेजेंड ज़िनेदिन ज़िदान को बेमिसाल बताया है। सोलारी के मुताबिक उन्हें कोच के रूप में अपने समय में ज़िदान के समान प्रभावी होने की उम्मीद नहीं है।


गौरतलब है कि पिछले सीजन रियल मैड्रिड को लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग जिताने के पांच दिन बाद ही ज़िदान ने कोच पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया था। बर्नबेयु में अपने ढाई साल के मैनेजरियल करियर में फ्रेंच लेजेंड का प्रभाव काफी शानदार रहा था।


उन्होंने तीन चैंपियंस लीग ट्रॉफीज के साथ ही रियल मैड्रिड को एक ला लीगा टाइटल भी दिलाया था। फोर फोर टू के मुताबिक सोलारी ज़िदान के नक्शेकदम को फॉलो कर रहे हैं। पर अर्जेंटीनी कोच अपने और ज़िदान को बीच किसी भी तरह की कोई तुलना नहीं चाहते हैं।

शुक्रवार को एक न्यूज़ कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, 'ज़िदान बेमिसाल हैं जिनकी तुलना किसी से नहीं हो सकती। वह एक लेजेंड हैं और उनका लेवल बेमिसाल है। वह एक अति सुंदर प्लेयर हैं जिनके साथ खेलकर मैं लकी था। पर बतौर एक कोच वह रियल मैड्रिड के इतिहास के सबसे बेहतरीन और सफल कोच रहे हैं।'


'मैं उन्हें बतौर एक इंसान काफी सराहता हूं और हमें उनकी महानता की प्रशंसा करनी चाहिए। वह यूनीक हैं।'


बता दें कि रियल मैड्रिड द्वारा क्लब के पूर्व कोच हुलेन लोपेतेगी को सैक करने के बाद सोलारी को बतौर केयरटेकर कोच बर्नबेयु क्लब की कमान सौंपी गई थी। और अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें क्लब का हेड कोच बना दिया गया था।