स्पैनिश रेडियो स्टेशन कडेना सर के मुताबिक बार्सिलोना ने लिवरपूल के साथ समझौता किया है कि वह अगले दो साल तक क्लब को मनाए बिना किसी भी लिवरपूल प्लेयर को साइन नहीं करेंगे। फिलिपे कुटीनियो को साइन करते वक्त किया गया यह समझौता कुल तीन सीजंस का था जिसमें से एक सीजन बीत चुका है।

इंग्लिश क्लब ने कुटीनियो को बेचते वक्त यह क्लॉज डाला था जिसमें से एक सीजन बीत चुका है और बार्सिलोना  अगले दो सीजंस तक किसी भी लिवरपूल प्लेयर को साइन नहीं कर सकताा।


लंबी चली ट्रांसफर सागा के बाद कुटीनियो ने 6 जनवरी 2018 को 160 मिलियन यूरोज की फीस में लिवरपूल छोड़कर बार्सिलोना जॉइन किया था।

बार्सिलोना ने इतनी भारी रकम देकर खरीदे गए इस ब्राज़ीलियन मिडफील्डर के साथ 2023 तक का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था जिसमें 400 मिलियन का बायआउट क्लॉज शामिल है।


प्लेयर के कैंप नोउ आने के साथ ही अगस्त 2017, यानि कि नेमार के 222 मिलियन यूरो में पेरिस सेंट जर्मेन जाने से शुरू हुआ ट्रांसफर विवाद खत्म हुआ था।


​लिवरपूल ने अपने प्लेयर को बेचने से साफ मना कर दिया था लेकिन बार्सिलोना जाने के लिए बेताब कुटीनियो ने क्लब पर हर तरीके का दबाव डालते हुए किसी तरह अपना मूव पूरा किया था।