नीदरलैंड इंटरनेशनल डेवी क्लासेन ने लिवरपूल के लिए खेलने वाले अपने हमवतन डिफेंडर वर्जिल वान डाइक की जमकर तारीफ की है। क्लासेन के मुताबिक वान डाइक दुनिया के बेस्ट डिफेंडर्स में से एक हैं।

अपनी कप्तानी में जर्मनी के खिलाफ लेट गोल दागकर नीदरलैंड्स को नेशंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले वान डाइक इस सीजन कई मौकों पर लिवरपूल की कप्तानी भी कर चुके हैं।


बीती जनवरी में साउथैम्प्टन से 75 मिलियन पौंड की वर्ल्ड रिकॉर्ड फीस में लिवरपूल से जुड़ने के बाद उन्होंने अपने प्रदर्शन से रेड्स की बैकलाइन में एक नई जान फूंक दी है।


जर्मन क्लब वर्डर ब्रेमेन के लिए खेलने वाले पूर्व एवर्टन मिडफील्डर ने जर्मनी के खिलाफ नेशंस लीग मैच से पहले ओमनीस्पोर्ट से बातचीत करते हुए कहा, 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का नाम लेना मुश्किल है लेकिन वह दुनिया के बेस्ट डिफेंडर्स में से एक है। वह निश्चित तौर पर दुनिया के टॉप 10 डिफेंडर्स में शामिल है।

वह काफी लंबा और बेहतरीन है। मैं सोचता हूं कि वह लिवरपूल के लिए हर हफ्ते शानदार खेलता है। नेशनल टीम के साथ अब वह कप्तान है इसलिए वह नीदरलैंड्स के लिए बेहद जरूरी है।'


पिछले सीजन वान डाइक और लिवरपूल को चैंपियंस लीग के फाइनल में रियल मैड्रिड के खिलाफ 3-1 की हार का सामना करना पड़ा था और क्लासेन को लगता है कि वे एक बार फिर से यूरोपियन फुटबॉल के सबसे बड़े खिताब के लिए दावेदारी पेश कर सकते हैं।