स्पैनिश अखबारों की मानें तो स्पैनिश नेशनल टीम के कोच लुइस एनरीके ने गोलकीपर डेविड डे हेया से साफ कह दिया है कि वह उन्हें स्पेन के लिए स्टार्ट करने की गारंटी नहीं दे सकते। दावा है कि एनरीके अब केपा अरिज़बलागा को स्पेन के लिए स्टार्ट देने की तैयारी कर रहे हैं।


गौरतलब है कि पिछले कुछ सीजंस से मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए कमाल का खेल दिखा रहे डेविड डे हेया रूस वर्ल्ड कप के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। क्लब और कंट्री के लिए उनकी खराब फॉर्म ने यूनाइटेड और स्पेन दोनों का सरदर्द बढ़ा दिया है।


डे हेया को लेकर लोगों की चिंताएं और बढ़ गईं जब नेशंस लीग के मैच में उन्होंने बॉल को क्रोएशियन प्लेयर टिन जेडवाज के रास्ते में धकेल दिया जिसपर स्कोर कर जेडवाज ने क्रोएशिया को 3-2 की जीत दिला दी।


यह लगातर दूसरा मैच था जब डे हेया के गोल में होते हुए स्पेन ने तीन गोल्स खाए थे और अब तब क्लब की तुलना में कंट्री के लिए दोगुने गोल्स खा रहे हैं।

अब स्पैनिश अखबार AS का दावा है कि एनरीके ने डे हेया से साफ कर दिया है कि अब वह उन्हें और ज्यादा सपोर्ट नहीं कर पाएंगे और बोस्निया एंड हर्ज़ेगोविना के खिलाफ मैच में वह चेल्सी की रिकॉर्ड साइनिंग केपा अरिज़बलागा को मौका देंगे।


वर्ल्ड कप के बाद से ही डे हेया पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन क्रोएशिया के खिलाफ गेम के बाद उनके टीममेट्स ने खुलकर उनका सपोर्ट किया। बार्सिलोना मिडफील्डर सर्जियो बुस्केट्स ने कहा, 'इस हार का अपराधी डेविड नहीं है।'