विक्टोरिया प्लाज़ेन के खिलाफ यूरोपियन गेम में डेब्यू करने वाले रियल मैड्रिड के यंग स्टार विनीशियस जूनियर ने क्लब लेजेंड इकर कसियास के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।


गौरतलब है कि मैच के 62वें मिनट में स्ट्राइकर करीम बेन्ज़ेमा को फील्ड पर रिप्लेस करने वाले ब्राज़ीलियन वंडरकिड बर्नबेयु क्लब के लिए चैंपियंस लीग में डेब्यू करने वाले तीसरे यंग प्लेयर बन गए हैं। क्लब लेजेंड कसियास ने ओलम्पियाकोस के खिलाफ 15 सितंबर 1999 को अपना यूरोपियन डेब्यू किया था।

उस वक्त उनकी उम्र 18 साल 118 दिन थी। स्पैनिश आउटलेट मार्का के मुताबिक इसका मतलब है कि रियल मैड्रिड के इतिहास में होज़े रोड्रिगेज़ (17 साल और 354 दिनों) और रॉल (18 साल 78 दिन) ऐसे दो प्लेयर हैं जिन्होंने विनीशियस से भी कम उम्र में बर्नबेयु क्लब के लिए अपना डेब्यू मैच खेला है।


बता दें कि इस गेम में विनीशियस ने कोई गोल नहीं दागा पर उन्होंने मिडफील्डर टोनी क्रूस को एक शानदार पास जरूर दिया जिसे वह गोल में तब्दील करने में सफल हुए थे। मार्का का कहना है कि बेन्ज़ेमा को रिप्लेस करने के बाद फील्ड पर आते ही ब्राज़ीलियन किड ने अपना जलवा बिखेरना शुरू कर दिया था।


इस सीजन जब-जब उन्हें रियल मैड्रिड को रिप्रेजेंट करने के लिए बुलाया जाता है वह अपना बेस्ट परफॉर्म करते हैं। इस सीजन विनीशियस ने रियल मैड्रिड के लिए 4 गेम खेले हैं।


हालांकि उन्होंने किसी गेम में शुरुआत नहीं किया है पर इसके बावजूद उनके नाम एक गोल है। गौरतलब है कि क्लब के करंट केयरटेकर कोच सैंटियागो सोलारी के साथ इस सीजन विनीशियस के लिए चीज़ें कुछ अलग हो सकती हैं।