FT: रेड स्टार बेलग्राद (पावकोव 22', 29') 2-0 लिवरपूल


बीती रात बेलग्राद में हुए चैंपियंस लीग ग्रुप सी के मुकाबले में सर्बियन टीम रेड स्टार बेलग्राद ने प्रीमियर लीग दिग्गज लिवरपूल को 2-0 से हराकर अपने ग्रुप को पूरी तरह से खोल दिया।


लिवरपूल इस मैच में जीत दर्ज कर ग्रुप के टॉप पर अपनी लीड और मजबूत करने की फिराक में था लेकिन विजिटर्स को मैच की शुरुआत में ही पता चल गया कि यह इतना आसान नहीं होगा।


शुरुआती 45 मिनटों में रेड स्टार रिवर्स लेग में एनफील्ड में 4-0 से हारने वाली टीम से बिल्कुल उलट दिखी और पावकोव ने सिर्फ सात मिनट के अंतर में दो गोल्स दागकर रेड्स के हौंसले परास्त कर दिए।


मैच का पहला आधा घंटा बीतने तक होस्ट्स 2-0 की लीड ले चुके थे और टीम के साथ सर्बिया तक गए अवे फैंस के चेहरों पर हवाइयां उड़ रही थीं। मैच का पहला हाफ खत्म होने तक रेड स्टार की 2-0 की लीड बरकरार रही।


​लिवरपूल ने सेकंड हाफ में मैच में वापस आने की तमाम कोशिशें की और इस दौरान एंड्रयू रॉबर्टसन और मोहम्मद सालाह ने गोलपोस्ट हिट किया लेकिन बात नहीं बनी।

Crvena Zvezda v Liverpool - UEFA Champions League Group C

इससे पहले लिवरपूल के पास मैच की शुरुआत में ही लीड लेने का मौका था लेकिन डैनिएल स्टरीज महज छह यार्ड की दूरी से अपना शॉट गोल के ऊपर से मार बैठे।


लिवरपूल के इस हमले के बाद पावकोव की अगुवाई में रेड स्टार ने गजब का रेस्पॉन्स दिया। मार्को मारिन के कॉर्नर पर पावकोव ने जबरदस्त हैडर जमाते हुए मैच के 22वें मिनट में अपनी टीम को लीड दिलाई।


लिवरपूल अभी इस गोल के झटके से उबरने की कोशिश ही कर रहा था कि 29वें मिनट में स्ट्राइकर ने जॉर्जीनियो वाइनाल्डम को छकाते हुए 25 यार्ड की दूरी से गोलकीपर एलिसन को बेबस करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया।