बुंदसलगा जाएंट्स बायर्न म्यूनिख ने 2021 में होने वाले चैंपियंस लीग फाइनल को होस्ट करने के लिए बिड लॉन्च  करने की घोषणा की है। गौरतलब है कि आलियांज़ एरेना में आखिरी बार चैंपियंस लीग का फाइनल साल 2012 में खेला गया था।


इस गेम में बायर्न की भिड़ंत प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी के साथ हुई थी जिसमें जर्मन क्लब को हार का सामना करना पड़ा था।

बायर्न म्यूनिख के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर कार्ल हेंज़ रुम्मेनिगे ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'मैं पुष्टि कर सकता हूं कि बायर्न 2021 में होने वाले चैंपियंस लीग फाइनल को म्यूनिख शहर में होस्ट करने के लिए ऑफिशियली अप्लाई करेगा।'


'साल 2012 में चेल्सी के हाथों मिली हार के बावजूद हम अभी भी प्यार से वापस उस गेम को देखते हैं। हम बहुत आभारी होंगे अगर UEFA हमें दोबारा से म्यूनिख में फुटबॉल वर्ल्ड का स्वागत करने का मौका देगा।'


फोर फोर टू के मुताबिक UEFA ने पुष्टि की है कि 2021 के चैंपियंस लीग फाइनल को होस्ट करने के लिए बायर्न म्यूनिख के अलावा रशियन क्लब ज़ेनिट का होम स्टेडियम क्रेस्टोव्स्की स्टेडियम दूसरा और एकमात्र कंटेंडर है।


बता दें कि पिछले सीजन का चैंपियंस लीग फाइनल कीएव में ला लीगा क्लब ​रियल मैड्रिड और प्रीमियर लीग क्लब लिवरपूल के बीच खेला गया था। इस गेम में यूरोपियन जाएंट्स ने रेड्स को 3-1 से हराकर लगातार तीसरी बार चैंपियंस लीग क्राउन अपने नाम किया था।