बीती शाम कैंप नोउ में खेले गए सीजन के पहले एल क्लासिको गेम में बतौर बार्सिलोना प्लेयर उरुग्वे स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ ने अपनी पहली क्लासिको हैटट्रिक स्कोर की है। सुआरेज़ की हैटट्रिक की बदौलत अपने स्टार प्लेयर लियोनल मेसी की नामौजूदगी में क्लासिको खेल रहा बार्सिलोना अपने कट्टर राइवर रियल मैड्रिड को 5-1 से हराने में सफल रहा है।


इस गेम में सुआरेज़ ने फ्रंट से लीड किया और रियल मैड्रिड के पास उनके हमलों का कोई जवाब नहीं था। ब्राज़ीली प्लेमेकर फिलिपे कुटीनियो ने ला लीगा चैंपियंस के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की जिसके बाद बॉक्स के अंदर वरान ने सुआरेज़ पर फाउल कर दिया।

नतीजतन मिली पेनल्टी पर स्कोर कर सुआरेज़ ने मैच के 30वें मिनट में ​बार्सिलोना की लीड डबल कर दी। इसके बाद मैच के 75वें मिनट में उन्होंने करारा हैडर जमाकर स्कोर 3-1 किया और फिर 83वें मिनट में एक खूबसूरत फिनिश के जरिए बार्सिलोना की लीड 4-1 कर दी।


फोर फोर टू के मुताबिक साल 1994 में रियल मैड्रिड के खिलाफ रोमारियो द्वारा हैटट्रिक स्कोर करने के बाद मेसी ऐसे दूसरे प्लेयर हैं जिन्होंने क्लासिको में हैटट्रिक स्कोर की थी। अब सुआरेज़ ने भी इस लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया है।


बता दें कि इस गेम से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि मेसी और पुर्तगाल इंटरनेशनल क्रिस्टियानो रोनाल्डो की नामौजूदगी में यह गेम उस लेवल का नहीं होगा पर उरुग्वे इंटरनेशनल की हैटट्रिक ने फैंस को अर्जेंटीनी स्टार की कमी महसूस नहीं होने दी।