​FT: लिवरपूल (फिर्मिनो 30', सालाह 45', 51P', माने 80') 4-0 रेड स्टार बेलग्राद


मोहम्मद सालाह के ब्रेस और रोबर्टो फिर्मिनो तथा सादियो माने के गोल्स की मदद ने लिवरपूल ने बीती रात एनफील्ड में हुए चैंपियंस लीग ग्रुप सी के मुकाबले में रेड स्टार बेलग्राद को 4-0 से धो दिया।


मैच में दो गोल दागने वाले सालाह द्वारा पेनल्टी स्पॉट से किया गया गोल लिवरपूल के लिए उनका 50वां गोल था। सालाह ने महज 65 मैचों में रेड्स के लिए 50 गोल्स दाग दिए हैं जो कि एक रिकॉर्ड है।


इससे पहले अपने पिछले चैंपियंस लीग मैच में नापोली के हाथों हार का सामना करने वाले लिवरपूल ने इस मैच की शुरुआत भी ढीली ही की थी। पहले 20 मिनट में रेड्स बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे और एक बार को लगा कि रेड स्टार एनफील्ड में कोई उलटफेर कर देगा।

लेकिन रेड्स ने मैच के अपने पहले ही सटीक मौके का पूरा फायदा उठाते हुए फिर्मिनो की मदद से लीड ले ली।ज़ारदान शकीरी ने रेड स्टार के डिफेंस को बिखेरते हुए एंड्रयू रॉबर्टसन को बॉल दी जिन्होंने उसे वापस फिर्मिनो को दिया और उन्होंने स्कोर 1-0 कर दिया।


इसके बाद रेड्स ने लय पकड़ ली और जल्दी ही सालाह ने स्कोर 2-0 कर दिया। पहला हाफ खत्म होने तक रेड्स की 2-0 की लीड बरकरार रही।


मैच के सेकंड हाफ में भी रेड्स का मोमेंटम जारी रहा और 51वें मिनट में सालाह ने पेनल्टी को गोल में बदल स्कोर 3-0 कर दिया। मैच के 80वें मिनट में माने ने लिवरपूल के लिए चौथा और मैच का आखिरी गोल दागकर रेड्स को 4-0 की जीत दिला दी।