रियल मैड्रिड ने स्पैनिश फुटबॉल फेडरेशन को एक चिट्ठी भेजकर इस सीजन अमेरिका में ला लीगा मुकाबला खेलने की संभावना को रिजेक्ट किया है। गौरतलब है कि ला लीगा के प्रेसिडेंट हाविएर तेबास ने हर साल अमेरिका में एक ला लीगा मुकाबला खेले जाने के आइडिया को प्रपोज किया था।


जनवरी में जिरोना और बार्सिलोना के बीच मयामी में इसका पहला मैच होना है। स्पैनिश रेडियो स्टेशन कडेना सर द्वारा पब्लिश किए गए लेटर में रियल मैड्रिड ने विदेशी जमीन पर खेले जाने वाले ला लीगा मैच खेलने के प्लान का विरोध किया है। इस लेटर पर रियल मैड्रिड के जनरल मैनेजर होज़े आन्हेल सांचेज़ पेरिनेज़ के हस्ताक्षर हैं।

लेटर के मुताबिक क्लब इस आइडिया का इसलिए विरोध कर रहा है क्योंकि विदेशी जमीन पर खेला गया गेम कॉम्पटीशन की अखंडता और निष्पक्षता को प्रभावित करेगा। स्पैनिश आउटलेट AS में छपी खब़र के मुताबिक रियल मैड्रिड ने यह भी कहा है कि ला लीगा ने अपने इस आइडिया के बारे में किसी भी पॉइंट पर क्लब को कुछ नहीं बताया है।


इसलिए वे लोग इस तरह के किसी भी मूव को अधिकृत नहीं करेंगे। लेटर में अमेरिका में रियल मैड्रिड के चार सपोर्टर्स क्लब के बारे में भी मेंशन किया गया है। ला लीगा के मुताबिक ये चारों क्लब अमेरिका में ला लीगा मुकाबला खेले जाने के फेवर में थे।


हालांकि रियल मैड्रिड ने इन चारों क्लब के स्टेटमेंट को भी अपने लेटर में शामिल किया है जो अब यूरोपियन जाएंट्स के फेवर में हैं। लेटर में लिखा है, 'रियल मैड्रिड किसी ऐसे लीग मुकाबले पर सहमति नहीं बना सकता जो एक न्यूट्रल वेन्यू पर खेला जाएगा।'