स्पेन से आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो बार्सिलोना ने अपने स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ के रिप्लेसमेंट की तलाश तेज कर दी है और उन्होंने इसके लिए लिवरपूल स्ट्राइकर रोबर्टो फिर्मिनो को परफेक्ट माना है।


उरुग्वे के सुआरेज़ की गोल टैली पिछले दो सीजंस से गिरती ही जा रही है और इस सीजन तो उन्होंने सारे कंपटिशन मिलाकर 11 मैचों में सिर्फ 3 गोल्स स्कोर किए हैं।


सुआरेज़ आने वाली जनवरी में 32 साल के हो जाएंगे और एल चिरिंगुइतो ने रिपोर्ट किया है कि बार्सिलोना ने उनके रिप्लेसमेंट की तलाश जोर-शोर से शुरू कर दी है और उनकी लिस्ट में फिर्मिनो नंबर वन हैं।


अपने करियर के अंतिम दौर में प्रवेश कर रहे सुआरेज़ की फिजिकल एबिलिटी पर क्लब को शक है और अपनी अग्रेसिव प्रेसिंग स्टाइल और वर्क रेट के चलते फिर्मिनो को उनपर एक बड़ा अपडेट माना जा रहा है।

ब्राज़ीलियन स्ट्राइकर को लियोनल मेसी के साथ आइडल फिट माना जा रहा है और उनके नेशनल टीममेट, लिवरपूल में उनके साथ खेल चुके बार्सिलोना प्लेमेकर फिलिपे कुटीनियो ने भी इस मूव को रेकमेंड किया है।


बार्सिलोना के बॉसेज फिर्मिनो के मामले में वही अंदाज अपनाना चाहते हैं जो उन्होंने कुटीनियो के ट्रांसफर के दौरान अपनाया था और उन्होंने इसके लिए शुरुआती कदम उठा भी लिए हैं।


हालांकि कुटीनियो डील के उलट बार्सिलोना को नहीं लगता कि वे फिर्मिनो को जनवरी में साइन कर लेंगे और इसलिए वे समर मार्केट तक इंतजार करने के लिए तैयार हैं।


फिर्मिनो के लिए बीता सीजन अब तक का बेस्ट था जहां उन्होंने सारे कंपटिशन मिलाकर 27 गोल्स दागे थे, हालांकि यह सुआरेज़ द्वारा स्कोर किए गए गोल्स से कम है। लेकिन बार्सिलोना फिर्मिनो को उनकी फाइटिंग क्वॉलिटी के लिए साइन करना चाहता है ना कि गोलस्कोरिंग के लिए।


क्लब को भरोसा है कि फिर्मिनो का फाल्स नाइन के अंदाज में खेलने का तरीका क्लब के अटैकिंग प्ले को एक नए लेवल पर ले जाएगा।