स्पैनिश स्ट्राइकर पाको अलकासेर ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ला लीगा जाएंट्स बार्सिलोना छोड़कर बोरुशिया डॉर्टमंड खुश रहने के लिए जॉइन किया था।


अगस्त में लोन पर बुंदसलिगा आने वाले पाको अपनी नई टीम बोरुशिया डॉर्टमंड से जुड़ते ही हिट हो गए हैं। पाको की जबरदस्त फॉर्म का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह बुंदसलिगा के इतिहास में पहले तीन मैचो में छह गोल्स दागने वाले सिर्फ दूसरे प्लेयर हैं। उनसे पहले यह कारनामा गेर्ट डोर्फेल ने किया था।


पाको ने पिछले शनिवार एक सब्सिट्यूट के तौर पर ऑग्सबर्ग के खिलाफ हैटट्रिक जमाकर डॉर्टमंड को 4-3 की रोमांचक जीत दिलाई थी। इस प्रदर्शन के चलते 25 साल के अलकासेर को इस महीने वेल्स और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए स्पेन की नेशनल टीम में शामिल किया गया है।


पूर्व वलेंसिया स्ट्राइकर ने स्वीकार किया है कि दो सीजंस में सिर्फ 14 मैच स्टार्ट करने के बाद वह बार्सिलोना में उस दौर में पहुंच गए थे जब उन्हें पता चल चुका था अब उन्हें क्लब छोड़ना होगा।

अलकासेर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'अंततः सबकुछ फैसले लेने पर ही आ जाता है। बार्सिलोना में कई साल रहने के बाद भी लीडिंग रोन ना मिलना, सबकुछ वैसा नहीं जा रहा था जैसा मैंने चाहा था। मैं प्लेइंग टाइम की खोज में कहीं और जाने का फैसला किया। एक प्लेयर कॉन्फिडेंस के साथ बेहतर होता है। मैंने खुश रहने के लिए बार्सिलोना छोड़ा।'