फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के लिए खेलने वाले फ्रेंच विंगर किलियन म्बाप्पे इस साल गोल्डेन बॉय अवॉर्ड में एक अनोखा रिकॉर्ड बना सकते हैं। इस अवॉर्ड के लिए 40 प्लेयर्स की शॉर्टलिस्ट में शामिल होने वाले म्बाप्पे अगर इस अवॉर्ड को जीतते हैं तो दो बार गोल्डेन बॉय बनने वाले फुटबॉल इतिहास के एकमात्र बन बन जाएंगे।


म्बाप्पे को 2017 में गोल्डेन बॉय चुना गया था और उसके बाद उन्होंने फ्रांस को वर्ल्ड कप जिताने में बड़ा रोल प्ले किया था। पिछले सीजन लिवरपूल को चैंपियंस लीग फाइनल तक ले जाने वाले फुल-बैक ट्रेंट अलेक्जेंडर अर्नाल्ड इस रेस में शामिल चार प्रीमियर लीग प्लेयर्स में से एक हैं।


अर्नाल्ड के अलावा इस लिस्ट में मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन, एवर्टन के टॉम डेवीस और इसी समर पुर्तगाली क्लब पोर्टो छोड़कर मैनचेस्टर यूनाइटेड आए डिओगो डालोट शामिल हैं।


रियल मैड्रिड की नई साइनिंग विनीशियस जूनियर, बोरुशिया डॉर्टमंड के क्रिस्चन पुलिसिक और इसी समर अयैक्स छोड़कर रोमा जाने वाले डच विंगर जस्टिन क्लाइवर्ट भी इस रेस में हैं।

इटैलियन न्यूजपेपर टुट्टोस्पोर्ट द्वारा शुरू किया गया यह अवॉर्ड यूरोपा के जर्नलिस्टों द्वारा बनाई गई एक ज्यूरी के वोट्स से अपना विनर चुनता है।


इससे पहले म्बाप्पे के हमवतन एंथनी मार्सियाल और पॉल पोग्बा इस अवॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं। बार्सिलोना के लियोनल मेसी ने साल 2005 में इस अवॉर्ड को जीता था।