MLS क्लब LA गैलेक्सी के स्वीडिश स्ट्राइकर के अच्छे दोस्त और पूर्व टीममेट इंग्लिश लेजेंड डेविड बेक्हम ने अपने दोस्त को 500 करियर गोल्स पूरे करने पर बधाई दी है। बेक्हम ने अपने बधाई संदेश में मजाक करते हुए ज़्लाटान को 'वास्तव में, वास्तव में बूढ़ा' बताया है।

ज़्लाटान ने बीते शनिवार टोरंटो के खिलाफ गैलेक्सी की 5-3 की हार के दौरान अपने करियर का 500वां गोल स्कोर करते हुए युवेंटस फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो और बार्सिलोना फॉरवर्ड लियोनल मेसी के एक्सक्लूसिव क्लब में एंट्री की है।


एक अद्भुत गोल के साथ इस क्लब में एंट्री करने वाले ज़्लाटान उपरोक्त दोनों के अलावा सिर्फ तीसरे एक्टिव फुटबॉलर हैं जिसने अपने करियर में 500 या उससे ज्यादा गोल्स किए हैं।

पूर्व गैलेक्सी कैप्टन और फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन में इब्राहिमोविच के साथ खेल चुके बेक्हम ने स्वीडन के ऑल-टाइम लीडिंग गोलस्कोरर की सराहना की है।


MLS क्लब द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में बेक्हम ने कहा, 'ज़्लाटान, मैं बधाई देना चाहता हूं। 500 गोल्स, क्या करियर है, क्या प्लेयर है, क्या अचीवमेंट है। तुम्हारे साथ और तुम्हारे खिलाफ खेलना बेहतरीन था। तुम्हारा दोस्त होना खुशी की बात है।'

बेक्हम ने आगे कहा, '500 गोल्स.... यह तुम्हें वास्तव में, वास्तव में बूढ़ा बनाता है लेकिन मैं पूरी गंभीरता से तुम्हें बधाई देना चाहता हूं। एक चीज है जिसपर तुम्हें काम करने की जरूरत है। तुम थोड़े शर्मीले हो। इसलिए, इसपर काम करो। तुम बेहतर हो जाओगे। बधाई हो दोस्त।'


ज़्लाटान ने अपने दोस्त को जवाब देते हुए ट्वीट किया, 'मेरे दोस्त! तुम्हारा बहुत शुक्रिया। मैं तुमसे सहमत हूं, मैं बूढ़ा हूं। मैं अपने शर्मीलेपन पर काम करूंगा, मुझे सच में उसे बेहतर करने की जरूरत है।'

स्वीडिश क्लब माल्मो के साथ करियर शुरू करने वाले इब्रा ने अपने पहले क्लब के लिए 18 गोल्स दागे थे। उन्होंने डच जाएंट्स अयैक्स के लिए 48, युवेंटस के लिए 26, इंटर के लिए 66, बार्सिलोना के लिए 22, AC मिलान के लिए 56, पेरिस सेंट जर्मेन के लिए 156 और मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 29 गोल्स दागे हैं।