पूर्व स्वीडिश कैप्टन ज़्लाटान इब्राहिमोविच ने लियोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो का एक्सक्लूसिव क्लब जॉइन कर लिया है। ज़्लाटान एक्टिव फुटबॉलर्स में क्लब और कंट्री के लिए 500 गोल्स दागने वाले सिर्फ तीसरे फुटबॉलर बन गए हैं।


MLS क्लब LA गैलेक्सी के लिए खेल रहे ज़्लाटान ने अपना 500वां गोल बेहद स्टाइलिश तरीके से स्कोर किया।अपने अजीबोगरीब गोल्स के लिए मशहूर ज़्लाटान ने टोरंटो के गोलकीपर को चौंकाते हुए एक अजीबोगरीब फिनिश के जरिए इस एलीट क्लब में एंट्री की।


मौजूदा प्लेयर्स में सिर्फ बार्सिलोना के अर्जेंटीनी सुपरस्टार लियोनल मेसी और युवेंटस के पुर्तगाली हीरो क्रिस्टियानो रोनाल्डो ही गोल्स के मामले में पूर्व मैनचेस्टर यूनाइटेड, PSG, युवेंटस, इंटर, बार्सिलोना, मिलान, अयैक्स और माल्मो फॉरवर्ड से आगे हैं।


इस सीजन की शुरुआत में MLS जॉइन करने वाले ज़्लाटान ने अपने क्लब करियर के 747 मैचों में 438 गोल्स दागे हैं। ज़्लाटान ने 114 सीनियर अपीयरेंस में स्वीडन के लिए 62 गोल्स दागे हैं।

गैलेक्सी के लिए अब तक 18 अपीरयेंस में ज़्लाटान 17 गोल्स दाग चुके हैं। MLS में इस सीजन उनसे ज्यादा गोल्स सिर्फ अटलांटा यूनाइटेड के जोसेफ मार्टिनेज़ ने दागे हैं जिन्होंने पिछले ही महीने सीजन का 28वां गोल दागकर MLS के एक सीजन में सबसे ज्यादा गोल्स का रिकॉर्ड बनाया है।


अपने बेहतरीन करियर में ज़्लाटान ने 33 करियर ट्रॉफीज जीती हैं। हालांकि इस सीजन उनके लिए सिल्वरवेयर जीतना आसान नहीं होगा। ज़्लाटान का क्लब LA गैलेक्सी अभी वेस्टर्न कॉन्फ्रेंस में आठवें नंबर पर है और क्लब MLS प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुका है।

बात करें इस मैच की तो ज़्लाटान का रिकॉर्ड गोल भी उनकी साइड को जीत नहीं दिला सका और क्लब को 5-3 से हार का सामना करना पड़ा। ज़्लाटान के गोल के वक्त स्कोर 3-1 था और सेकंड हाफ में ओला कमारा और रॉल्फ फेल्शर के गोल्स के बावजूद गैलेक्सी को खराब डिफेंडिंग का खामियाजा भुगतना पड़ा।