अर्जेंटीना और फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्टार प्लेयर लियोनल मेसी क्लब और नेशनल टीम के लिए बॉक्स के बाहर से 100 गोल्स स्कोर कर चुके हैं जिसमें डायरेक्ट फ्री किक्स से किए गए 41 गोल्स शामिल हैं


मेसी की परफॉर्मेस को देखते हुए उन्हें फुटबॉल के इतिहास के महान प्लेयर्स में से एक कहना गलत नहीं है। उन्होंने अनगिनत रिकॉर्ड्स तोड़ने के साथ-साथ कई सारे व्यक्तिगत अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। कभी-कभी तो लगता है कि मेसी पिच पर पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ने और नए रिकॉर्ड्स बनाने के लिए ही उतरते हैं। हाल ही में उन्होंने अलावेस के खिलाफ खेले गए ला लीगा मुकाबले में क्लब का 6000वां गोल दागा था।

बता दें कि नौ साल पहले मेसी ने बार्सिलोना का 5000वां ला लीगा गोल भी दागा था। अलावेस के खिलाफ गोल दागकर मेसी ऐसे पहले प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने लगातार 15 ला लीगा ओपनर मुकाबलों में स्कोर किया है। गौरतलब है कि जब बात फ्री किक्स की आती है तब मेसी ने इस एरिया में काफी तेज़ी से इंप्रूवमेंट किया है।


उन्होंने इस मामले में अपने कट्टर राइवल पुर्तगाल इंटरनेशनल क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले युवेंटस की समर साइनिंग रोनाल्डो को बेहतरीन फ्री किक टेकर के रूप में जाना जाता था लेकिन मेसी पूर्व ​रियल मैड्रिड स्टार को पीछे छोड़ चुके हैं।


बता दें कि बार्सिलोना के अर्जेंटीनी स्टार ना केवल क्लब के ऑल टाइम लीडिंग गोलस्कोरर हैं बल्कि हाल ही में वह 21वीं सदी में ला लीगा में 150 असिस्ट करने वाले पहले प्लेयर भी बने हैं। बता दें कि यह टॉप फाइव यूरोपियन लीग्स में किसी भी एक्टिव प्लेयर द्वारा सबसे ज्यादा हैं। 150 असिस्ट्स के साथ मेसी इस लिस्ट के टॉप पर काबिज हैं।