भारत की अंडर-19 फुटबॉल टीम जल्द ही सर्बिया का दौरा करेगी जहां उन्हें 13 और 17 सितम्बर को सर्बिया की अंडर-19 साइड के ख़िलाफ दो फ्रेंडली मुकाबलों में हिस्सा लेना होगा।


भारत फिलहाल क्रोएशिया में चल रहे चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है जहां मेजबान क्रोएशिया के अलावा  फ्रांस और स्लोवेनिया अन्य टीमें हैं।

क्रोएशिया के खिलाफ अपने शुरुआती मुकाबले में बड़ी हार के बाद भारत ने स्लोवेनिया के खिलाफ संघर्ष किया था, और उन्हें अब भी अपनी पहली जीत की तलाश है। भारत को आज अपने आखिरी मुकाबले में फ्रांस से भिड़ना है।


और इस टूर्नामेंट के अंत के बाद भारत, सर्बिया का दौरा करेग3। SAI के साथ मिलकर ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने इस एक्सपोज़र टूर की प्लानिंग की है। इस कम्पटीशन से भारत के अंडर-19 प्लेयर्स को आने वाले आई-लीग सीजन और AFC अंडर-19 चैंपियनशिप क्वॉलिफिकेशन के मुकाबलों के लिए मदद मिलेगी।


नेशनल टीम डायरेक्टर अभिषेक यादव ने कहा, "सर्बिया टॉप-50 रैंकिंग वाली पांचवी टीम होगी जिसका हम सामना करेंगे। पिछले 50 दिनों के पीरियड में हम वर्ल्ड कप की छह रेगुलर टीमों से भिड़ चुके हैं जो यूरोप और साउथ अमेरिका से हैं।


इन मुकाबलों से हमें अपना गेम बेहतर करने में काफी मदद मिलती है। सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए यह मुश्किल टेस्ट है। सभी पूरी तरह मोटिवेटेड हैं। मुझे ख़ुशी है कि हम प्री-सीजन को सही तरह से डिज़ाइन करने में सफल हुए हैं और हम इम्प्रूव करना जारी रखेंगे।"

भारतीय अंडर-19 टीम ने इसके पहले स्पेन में कोटिफ टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था जहां उन्होंने अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी और वेनेज़ुएला से गोलरहित ड्रॉ खेला था।