आशिक कुरुनियन और ललियनजुआला छांगटे के गोल्स की मदद से भारत ने बीती रात SAFF कप 2018 के पहले मुकाबले में श्रीलंका को 2-0 से मात दी। 


ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने मैच के 35वें और 47वें मिनट में गोल दागे और ब्लू टाइगर्स ने मुकाबला आसानी से अपने नाम किया। 

भारत के गेम के सबसे अच्छे अटैकिंग बिल्ड-अप फ्लैंक्स से आए जहां छांगटे और आशिक ने अपनी पेस, स्किल्स और मूवमेंट से विरोधी फुल-बैक्स के नाक में दम किया। 


कप्तान सुभाशीष बोस के क्रॉस पर छांगटे के पास शुरुआती मिनटों में ही टीम इंडिया को बढ़त दिलाने का मौका आया है लेकिन युवा विंगर क्लोज़-रेंज से कन्वर्ट करने में नाकाम रहे। 


छांगटे ने जहां पहले-हाफ में अपने एंड प्रोडक्ट से स्ट्रगल किया वहीं आशिक ने गोल दागकर भारत को मैच में आगे किया। पासी बॉल लेने के लिए मैदान के डीप पोज़िशन में आए और उन्होंने आशिक को बॉक्स में अपने पास से ढूंढा, लंका का डिफेंस आशिक के खतरे को भांपने में नाकाम रहा और पुणे सिटी के विंगर ने बॉल बॉटम कॉर्नर में डालने में कोई गलती नहीं की। 

मैच के रीस्टार्ट के महज दो मिनट्स बाद छांगटे ने भी अपना जलवा दिखाया और ज़ुआला के लेफ्ट-विंग से आए  क्रॉस पर उन्होंने भारत की बढ़त दोगुनी की। भारत दूसरे हाफ में फ्रंट-फुट पर रहा और टीम इंडिया ने मैच का अंत 15 शॉट्स के साथ किया। 


भारत को अब अगला मुकाबला 9 सितंबर को खेलना है जहां उनका सामना मालदीव्स से होगा।