भारत की अंडर-19 टीम को बीती रात क्रोएशिया में हुए चतुष्कोणीय टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में मेजबान  क्रोएशिया से 5-0 की करारी हार मिली है। 


फ्लॉयड पिंटो के लड़कों को वर्ल्ड फुटबॉल जाएंट्स ने मैच के पहले ही मिनट से पूरी तरह बैक-फुट पर धकेला और पहले हाफ में ही चार गोल्स जड़ दिए। मैच के 51वें मिनट तक क्रोएशिया 5-0 से आगे हो चुका था जो मैच का  अंतिम स्कोरलाइन साबित हुआ। 

क्रोएशिया ने मैच की शुरुआत से गेम में दबदबा बनाया और पहले दस मिनट्स में ही दो दफा स्कोर करने के करीब आए। क्रोएशियन कोल्ट्स ने 14वें मिनट में बढ़त बनाई और छह मिनट्स बाद अपनी बढ़त दोगुनी भी की। 


ललेंगमाविया और सुरेश सिंह भारत के लिए 25वें और 34वें मिनट में गोल दागने के करीब आए लेकिन दोनों मौकों पर क्रोएशियन गोलकीपर चुस्त दिखे। 


क्रोएशिया ने फिर 37वें और 44वें मिनट में दो गोल और दागे और हाफ-टाइम तक मैच पर अपना शिकंजा पूरी तरह जमा लिया। मेजबान ने ने फिर दूसरे हाफ में की शुरुआत के छह मिनट्स बाद एक और गोल दागा और भारत की हालत पस्त कर दी। 

भारत को अब 6 सितंबर को स्लोवेनिया से भिड़ना है जिसके बाद 9 सितंबर को टीम इंडिया को अपने आखिरी मैच में फ्रांस से भिड़ना होगा।


भारत स्टार्टिंग XI: प्रभसुखन गिल; बोरिस सिंह, जितेंद्र सिंह, अनवर अली, आकाश जाधव; मोया, अमरजीत सिंह, सुरेश सिंह, निंथोई मीटी, रहीम अली, अनिकेत जाधव