COTIF टूर्नामेंट में अर्जेंटीना को हराकर पूरे विश्व को चौंकाने वाली भारतीय अंडर-19 टीम जल्द ही क्रोएशिया का दौरा करेगी जहां इंडियन एर्रोज़ के खिलाड़ी चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। 


ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) के सेक्रेटरी कुशल दास ने इस बात की पुष्टि की। 4 से 9 सितंबर तक होने वाले टूर्नामेंट में भारत का सामना स्लोवेनिया, फ्रांस, सर्बिया और क्रोएशिया से होगा। 


गौरतलब है कि स्पेन के वलेंसिया में हुए COTIF टूर्नामेंट के अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में भारत ने दस खिलाड़ियों के साथ खेलने के बावजूद अर्जेंटीना को मात दी थी।

इतना ही नहीं रविवार को भारत की अंडर-16 टीम ने भी एशियन चैंपियंस इराक को WAFF टूर्नामेंट में पराजित किया था। दास ने कहा कि भारतीय फुटबॉल को लेकर नेगेटिविटी के बावजूद फेडरेशन हमेशा से अपनी टीमों को लेकर आशावान रहा है।


दास ने कहा, "इस बात से हमें काफी संतुष्टि मिलती है कि हर ऐज-ग्रुप की हमारी टीमें अब एशियन चैंपियंस और वर्ल्ड चैंपियन टीमों के ख़िलाफ रेगुलर मुकाबले खेल रही हैं।"


नेशनल टीम डायरेक्टर अभिशेक यादव ने कहा, "हम भारत के हर ऐज-ग्रुप की टीमों को दुनिया के टॉप फुटबॉलिंग नेशंस के खिलाफ कम्पीट करते हुए देखना चाहते हैं। यह इंडियन एर्रोज़ के एजेंडा में है। 


हाल ही में हमें 2017 फीफा अंडर वर्ल्ड कप रनर्स-अप वेनेज़ुएला और छह बार की अंडर-20 वर्ल्ड चैंपियन अर्जेंटीना के ख़िलाफ खेलने का मौका मिला था। एर्रोज़ अब अपने प्री-सीजन में स्लोवेनिया, क्रोएशिया, फ्रांस और सर्बिया के ख़िलाफ मुकाबले खेलेंगे।"