भारत ने शुक्रवार को सिडनी के वैलेंटाइन स्पोर्ट्स पार्क में खेले गए अपने आखिरी मुकाबले में रायडलमीर लायंस को 4-0 से पीटकर ऑस्ट्रेलिया के एक्सपोज़र टूर का अंत किया। 


फारुख चौधरी के फर्स्ट-हाफ ब्रेस और मनवीर सिंह के तीन मिनट्स के अंतराल में किए गए दो गोल्स की बदौलत भारत ने यह बड़ी जीत दर्ज की। 

भारत ने इसके पहले APIA टाइगर्स FC को परास्त किया था जिसके बाद उन्हें A-लीग प्रेमियर्स चैंपियंस सिडनी FC से 3-0 से मुंह की खानी पड़ी थी। 


फारुख ने नेट ढूंढने के लिए महज छह मिनट लिए जब उन्होंने साजित धोत के एक लॉन्ग-क्रॉस को कन्वर्ट कर गोल में भेजा। चार मिनट्स बा , फारुख ने आशिक के लिए मौका बनाया लेकिन लायंस डिफेंस ने खतरा भांपते हुए इंटरसेप्ट किया।


गेम में पजेशन डॉमिनेट करने के बाद भारत कई दफा बढ़त दोगुनी करने के करीब पहुंची और ऐसे ही एक मौके में फारुख ने छांगटे के लॉन्ग-क्रॉस पर क्लोज़-रेंज से स्कोर 2-0 किया। 


दूसरे हाफ में भारतीय कोच ने मनवीर, निखिल और विग्नेश को मैदान में भेजा और ऑवर-मार्क के करीब अनिरुद्ध थापा के पास स्कोरशीट में अपने नाम दर्ज कराने का मौका आया लेकिन उनकी फ्री-किक क्रॉसबार के थोड़ा ऊपर चली गई।


फारुख ने 73वें मिनट में स्पॉट-किक जीती और मनवीर ने बॉल को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की। दो मिनट्स बाद विनीत ने मिडफ़ील्ड में बॉल हासिल की और पंजाब में जन्मे स्ट्राइकर के लिए क्रॉस डाला जिसपर मनवीर ने अपना दूसरा गोल जड़ा। 


भारत अब SAFF कप 2018 के लिए बांग्लादेश रवाना होगा जहां उन्हें 5 सितम्बर को अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका से भिड़ना है।