स्पैनिश फुटबॉल लीग ला लीगा ने इंडिया ऑन ट्रैक (IOT) नाम की संस्था के साथ मिलकर भारत में एक ग्रासरूट फुटबॉल डेवलपमेंट प्रोग्राम, ला लीगा फुटबॉल स्कूल्स लॉन्च किया है।


इस ऐतिहासिक मूव के जरिए भारत में फुटबॉल को ग्रासरूट लेवल से डेवलप करने पर ध्यान दिया जाएगा। ला लीगा फुटबॉल स्कूल्स पूरे भारत देश में स्थापित किए जाएंगे जिनमे दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु और कोचीन जैसी मेट्रो सिटीज भी शामिल हैं।


ला लीगा फुटबॉल स्कूल्स का ट्रेनिंग प्रोग्राम ​ला लीगा के टेक्निकल तौर-तरीकों के हिसाब से चलेगा और इसकी देखरेख ला लीगा द्वारा खासतौर से भारत के लिए अपॉइंट किए गए प्रोग्राम टेक्निकल डायरेक्टर करेंगे।

La


इस प्रोग्राम के जरिए 6 से 18 साल के बच्चों पर फोकस किया जाएगा। इसा बारे में बात करते हुए ला लीगा इंडिया के हेड होजे कचाज़ा ने कहा, 'ला लीगा यंग फुटबॉल टैलेंट को डेवलप करने का मजबूत प्रचारक है। भारतीय लोगों में इस खूबसूरत खेल के लिए जिस तरह का टैलेंट और पैशन है, उसे देखते हुए हमने IOT के साथ पार्टनरशिप कर यहां के टैलेंट को विकसित करने का बेस तैयार करने का फैसला किया।


हम भारतीय लड़कों और लड़कियों को हमारे सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों और सुविधाओं के साथ ट्रेनिंग करते और ला लीगा के तरीकों से खेलना सीखते देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। यह मूव भारत के लिए हमारी कमिटमेंट का परिचायक है।'