सिडनी की मैक्वॉयर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फील्ड ​में मंगलवार को खेले गए फ्रेंडली मुकाबले में A-लीग साइड सिडनी FC ने भारत को 3-0 से धो दिया।


मेजबान को स्कोरिंग की शुरुआत करने के लिए 37वें मिनट तक इंतज़ार करना पड़ा जब एलेक्स ब्रोस्क ने बॉल जाली में उलझाई। महज छह मिनट्स बाद एडम ला फोंडरे ने होम टीम की बढ़त दोगुनी की। 86वें मिनट में ट्रेंट बुहागीर के लो-शॉट की बदौलत स्काई ब्लूज़ ने बड़ी आसानी से मुकाबला अपने नाम किया।

कोच स्टीफन कॉन्स्टेनटिन ने APIA टाइगर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में जीत से पांच बदलाव किए। दविंदर सिंह, जेरी ललरिन्जुआला, आइसैक, हितेश शर्मा और विनीत राय की जगह सुभाशीष बोस, सलम रंजन सिंह, नन्द कुमार, जर्मनप्रीत सिंह और अनिरुद्ध थापा को मौका मिला।


मेजबान टीम ने मैच की शुरुआत से ही दबदबा बनाया लेकिन भारत ने अच्छी डिफेंडिंग कर होम टीम को स्कोर करने से रोकने में कामयाबी पाई। हालांकि गेम के 37वें मिनट में माइकल जुलो के क्रॉस पर ब्रोस्क ने गोल दागकर सिडनी को बढ़त दिलाई।


छह मिनट्स बाद, पूर्व रेडिंग अटैकर एडम ला फोंडरे ने क्लोज़-रेंज से बॉल जाली में उलझाकर होम टीम की बढ़त दोगुनी की। हाफ टीम तक सिडनी FC 2-0 की स्कोरलाइन से आगे थी।


इंटरवल के बाद कॉन्स्टेनटिन ने तीन बदलाव किए। ललिअनजुआला छांगटे, विनीत राय और मनवीर सिंह को बेंच से मौका दिया गया। ऑवर-मार्क के करीब आशिक कुरुनियन गोल दागने के करीब आए लेकिन अपना शॉट गोल के थोड़ा बाहर मार बैठे।


भारत ने A-लीग चैंपियंस को परेशान करना जारी रखा लेकिन ट्रेंट बुहागीर ने चार मिनट्स रहते एक और गोल दागकर स्काई ब्लूज़ की जीत सुनिश्चित की।

कॉन्स्टेनटिन ने कहा, "हम जानते थे कि हम एक मुश्किल टीम का सामना कर रहे हैं। उनकी पेस और मूवमेंट से हमारे लड़के थोड़े हैरान रह गए थे। गेम के साथ हम बेहतर होते गए और हमने कुछ मौके भी बनाए। कुल मिलाकर यह काफी मुश्किल गेम रहा।"