जर्मन मिडफील्डर सेबास्टियन रूडी ने बुंदसलिगा चैंपियंस ​बायर्न म्यूनिख छोड़कर शाल्के जॉइन कर लिया है। क्लब ने इस बात की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट पर की।


जर्मनी इंटरनेशनल ने शाल्के के साथ चार साल की डील साइन की है और उनकी ट्रांसफर फीस 16 ​मिलियन यूरोज़ की है। रूडी के आने से शाल्के, लिओन गोरेत्जका की कमी पूरा कर पाएगा जो इस सीजन फ्री-ट्रांसफर में बायर्न से जुड़े थे।

शाल्के की वेबसाइट से रूडी ने कहा, "क्लब के प्रोजेक्ट से मैं काफी उत्साहित हूं और इसका हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं शाल्के फैंस के सामने खेलने का इंतज़ार नहीं कर सकता।"


शाल्के कोच डोमेनिको टेडेस्को ने कहा, "हमें ख़ुशी है कि सेबास्टियन हमारे साथ अपनी जर्नी जारी रखेंगे। हमें एक स्मार्ट और टेक्निकली गिफ्टेड प्लेयर मिला है जिसने खुद को इंटरनेशनल लेवल पर साबित किया है। हमें भरोसा है कि अपनी क्वॉलिटीज़ से वह हमारी युवा टीम की मदद करेंगे।"

इस समर गोरेत्जका की साइनिंग के बाद रूडी बायर्न की प्रायोरिटी लिस्ट में काफी नीचे चले गए थे। बायर्न चीफ कार्ल हाइन्ज़-रुम्मेनिग्गे ने कहा, "हम सेबस्टियन का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। उन्होंने बीते सीजन लगातार छठा टाइटल जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हम उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"