भारत की अंडर-16 नेशनल फुटबॉल टीम ने शनिवार रात को टर्की के एक्सपोज़ टूर के दौरान खेले गए फ्रेंडली मुकाबले में लोकल साइड बेसिक्तास को 5-1 से मात दी। 


इंडियन कोल्ट्स के लिए विक्रम प्रताप सिंह ने हैट-ट्रिक (3', 40', 52') जड़ी, वहीं रोहित दानु (81') और भुवनेश  (87') भी स्कोरशीट में रहे। भारत ने मैच के तीसरे ही मिनट में ओपनिंग गोल दागा जब विक्रम ने क्लोज़-रेंज से बॉल को जाली में उलझाकर यंग कोल्ट्स को बढ़त दिलाई। 

13वें मिनट में रिकी के तगड़े शॉट पर बेसिक्तास गोलकीपर ने अच्छा बचाव किया लेकिन वह विक्रम को 40वें मिनट में मैच का दूसरा गोल दागने से नहीं रोक पाए और हाफ-टाइम के पहले स्ट्राइकर ने टीम इंडिया  को दो गोल्स की बढ़त दिलाई। 


दूसरे हाफ में भी भारत ने अपने तेज़ टेम्पो से खेलना जारी रखा और मैच के 52वें मिनट में विक्रम ने हैट-ट्रिक पूरी की जब बॉक्स के अंदर से उन्होंने एक लो-क्रॉस पर अच्छा फिनिश किया। 

रोहित और भुवनेश ने 81वें और 87वें मिनट में भारत के लिए और गोल दागे, इस बीच टर्किश साइड ने 85वें मिनट में गोल दागकर अपना खाता खोला। AFC अंडर-16 चैंपियनशिप फाइनल्स की शुरुआत में होने अब एक महीना बचा है और भारतीय टीम अपनी तैयारियों के आखिर स्टेज में है।