साजित धोत के फर्स्ट-हाफ हैडर और सुमीत पासी के ब्रेस की मदद से ​भारत ने शनिवार को सिडनी में खेले गए फ्रेंडली मुकाबले में APIA लिचार्डट टाइगर्स FC की अंडर-20 साइड को 3-1 से मात दी। 


APIA लिचार्डट टाइगर्स ने 27वें मिनट में ओपनिंग गोल दागा लेकिन धोत ने 35वें में भारतीय टीम की मैच में वापसी कराई। दूसरे हाफ में सुमीत पासी ने 9 मिनट के अंतराल में ब्रेस जड़कर भारत को डाउन-अंडर की एक्सपोज़र ट्रिप में पहली जीत दिलाई। 


कोच स्टीफन कॉन्सटेनटिन ने सुमीत पासी को छोड़कर सभी अंडर-23 प्लेयर्स को मौका दिया और मेजबान टीम ने जल्द ही बढ़त बनाई जब भारतीय बॉक्स के ऐज पर मिली फ्री-किक से होम टीम ने स्कोर किया। 


पांच मिनट्स बाद भारत की कप्तानी कर रहे सुमीत पासी ने बॉल नेट में डाली लेकिन लाइन्समैन ने इसे ऑफ-साइड करार दिया। हालांकि साजित धोत ने जल्द ही अपने हैडर से स्कोर कर भारत की मैच में वापसी कराई।  


इंटरवल के बाद भारत ने जल्द ही बढ़त बनाई। आशिक कुरुनियन ने लेफ्ट-विंग से लॉन्ग-बॉल बॉक्स में डाली जिसपर पासी ने अपने तगड़े शॉट से नेट ढूंढकर भारत को 47वें मिनट में आगे किया। 


जर्मनप्रीत सिंह कुछ देर बार भारत की लीड डबल करने के करीब पहुंचे लेकिन उनका लॉन्ग-रेंज शॉट क्रॉस-बार से जा टकराया। पासी ने 57वें मिनट में अपना ब्रेस पूरा किया जब उन्होंने निखिल पुजारी के क्रॉस को कन्वर्ट करते हुए मैच में भारत को पकड़ दिलाई। 

मेज़बान टीम ने इसके बाद भारत के डिफेंस को भेदने की काफी कोशिशें कीं लेकिन भारतीय डिफेंडर्स अच्छी लय में नज़र आए और अंत में टीम इंडिया ने 3-1 से गेम अपने नाम किया। 


भारत: विशाल कैथ, दविंदर सिंह (सलम रंजन 60’),सार्थक गोलुइ, साजिद धोत  35’, जेरी ललरिन्जुआला (आशिक कुरुनियन 46’), आइसैक वनमालसव्मा (निखिल पुजारी 46’), हितेश शर्मा, विनीत राय (जर्मनप्रीत सिंह 46’), फारुख चौधरी (विग्नेश डी  67’), सुमीत पासी 47’, 57’ (मनवीर सिंह 82’).