​आर्सनल को सिर्फ दो मुकाबलों में मैनेज करने के बावजूद उनाइ एमरी को काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ी हैं। गनर्स ने उनके अंडर अपने शुरुआती दोनों प्रीमियर लीग मुकाबले गंवाए हैं और स्पैनिश कोच आज वेस्ट हैम के ख़िलाफ अपनी पहली जीत की तलाश में होंगे। 


वेस्ट हैम के ख़िलाफ पिछले नौ मुकाबलों में गनर्स ने आठ जीते हैं और एमरी इस रिकॉर्ड को आज भी बरकरार  रखना चाहेंगे। वहीं इस सीजन 100 मिलियन पौंड से अधिक की रकम खर्च करने के बाद मैनुएल पेलेग्रिनी की वेस्ट हैम भी सीजन की पहली जीत की तलाश में होगी। 


1. भविष्य पर नज़र 

Chelsea v Arsenal - Premier League

एमरी के करियर की शुरुआत भले ही अच्छी न हुई हो लेकिन मैनेजर को लेकर किसी भी तरह का निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी। एमरी को उनकी विनिंग मेंटैलिटी और अग्रेसिव स्टाइल-ऑफ़-प्ले के लिए जाना जाता है और उन्हें अपनी फिलॉस्फी को इम्प्लीमेंट करने का वक्त अब तक नहीं मिला है। 


मैनचेस्टर सिटी और चेल्सी के ख़िलाफ आर्सनल के ओपनिंग दो मुकाबले भी काफी मुश्किल थे, जिसकी वजह से खराब रिजल्ट्स को बख्शा जा सकता है। लेकिन अगले छह मुकाबले आर्सनल के लिए तुलनात्मक रूप से आसान होंगे। एमरी इन मुकाबलों में पूरे 18 पॉइंट्स लेने की कोशिश करेंगे। हालांकि अगर मैनेजर इस पड़ाव में भी फेल होते हैं तो उन्हें आलोचकों से हीट मिलना तय है। 


2. स्क्वॉड पर भरोसा 

West Ham United v AFC Bournemouth - Premier League

इस समर 9 प्लेयर्स साइन करने वाले वेस्ट हैम के बॉस मैनुएल पेलेग्रिनी ने भी अच्छी शुरुआत नहीं की है और हैमर्स को अपने दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। बॉर्नमथ के ख़िलाफ पहले मुकाबले में सेकंड हाफ की खराब परफॉरमेंस के चलते हैमर्स को हार का सामना करना पड़ा था। इससे टीम के फैंस सीजनकी शुरुआत में ही स्क्वॉड से भरोसा खोते नज़र आ रहे हैं। 


पेलेग्रिनी ने माना है कि उनके प्लेयर्स थोड़े नर्वस हैं, लेकिन नए प्लेयर्स को टीम में फिट करने के लिए उन्हें वक्त की जरूरत है। ऐसे में वेस्ट हैम फैंस को अपने प्लेयर्स को सपोर्ट करना होगा और अपने मैनेजर पर यकीन दिखाना होगा। 


3. लुकस टोरेरा (आर्सनल) बनाम जैक विल्शर (वेस्ट हैम) 

Arsenal v Manchester City - Premier League

टीम में स्टेबिलिटी की तलाश में एमरी अपनी नई साइनिंग लुकस टोरेरा को आज स्टार्ट दे सकते हैं। उरुग्वेयन  मिडफील्डर के आने से गनर्स की मिडफ़ील्ड को काफी मजबूती मिलेगी। पिछले दोनों मुकाबलों में उन्होंने बेंच से अपीयरेंस दी है और यह क्लब के लिए उनका पहला कम्पटीटिव स्टार्ट हो सकता है। 


चेल्सी के विनिंग गोल में गलती करने के बावजूद टोरेरा ने पिछले मुकाबले में अपने 25 एटेम्प्टेड पासेज में 23 पास  पूरे किए थे। उनकी टफ टैकलिंग क्वॉलिटी आर्सनल के बैक-फोर को जरुरी प्रोटेक्शन देगी। 


वहीं इस समर आर्सनल से वेस्ट हैम मूव करने वाले जैक विल्शर ने अभी तक अपनी नई टीम के लिए खासा  प्रभावित नहीं किया है। लेकिन एमिरेट्स वापसी में उनके पास अपने पूर्व क्लब को गलत साबित करने की एक्स्ट्रा मोटिवेशन होगी और उनपर सभी की नज़रें होंगी। 


संभावित XI:


आर्सनल (4-3-3) - लेनो, बेयरीन, सोक्रटिस, मुस्ताफी, मोन, ज़्हाका, टोरेरा, रामजी, मखितार्यन, लकाज़ेट, औबामेयांग 


वेस्ट हैम (4-3-3) - फबियांस्की, एंटोनियो, रीड, ओगबोना, मसुआकु, नोबल, विल्शर, एंडरसन, यर्मोलेंको, अर्नोटोविच, हर्नांडेज़ 


प्रेडिक्शन: आर्सनल 2-0 वेस्ट हैम 

किक-ऑफ: रात 07:30 बजे से

स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट 1, HD 1, हॉटस्टार, जियो टीवी

एमिरेट्स स्टेडियम (लंदन)