भारतीय अंडर-16 टीम ने बुधवार को टर्की के इस्तांबुल में खेले गए फ्रेंडली मुकाबले में अफ्रीकन साइड कैमरून अंडर-16 को 2-1 से शिकस्त दी।


पहले भारत को टर्की के साथ खेलना था लेकिन बाद में उस फिक्सचर को रद्द किया गया जिसके बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने कैमरून फुटबॉल फेडरेशन को फ्रेंडली मुकाबला खेलने का ऑफर दिया।

रिज मेल्विन (1') और रोहित दानु (20') ने भारत को हाफ-टाइम तक बढ़त दिलाई। दूसरे हाफ में कैमरून ने एक गोल वापस खींचा, लेकिन अंत में भारतीय टीम ने अपनी बढ़त बरक़रार रखने में कामयाबी पाई।


रिज ने अफ्रीकन साइड के ख़िलाफ स्कोरिंग की शुरूआत करने में महज 30 सेकंड्स लिए और विक्रम के खूबसूरत क्रॉस पर क्लोज़-रेंज से बॉल को जाली में उलझाने में कोई गलती नहीं की।


चार मिनट बाद विक्रम ने लॉन्ग-रेंज से बढ़त दोगुनी करने की कोशिश की लेकिन कैमरून गोलकीपर पूरी तरह अलर्ट दिखे। भारतीय अटैकर्स ने दूसरे गोल के लिए प्रेस करना जारी रखा और गेम के 20वें मिनट में उन्हें दोबारा सफलता मिली।


गिवसन ने लॉन्ग-बॉल आगे की ओर खेली और रोहित दानु ने उनके पास को कंट्रोल करते हुए अपने तगड़े शॉट से नेट ढूंढकर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई।

कैमरून के अटैकर्स दूसरे हाफ में खतरनाक नज़र आए और 63वें मिनट में एक गोल वापस खींचने में सफल रहे। हालांकि भारत ने अंत में गेम 2-1 से जीतने में कामयाबी पाई।