बुधवार रात बेंगलुरु के श्री कांतिरवा स्टेडियम में खेले गए ​AFC कप इंटर-जोन सेमी-फाइनल के पहले लेग में इंडियन सुपर लीग साइड बेंगलुरु FC को तुर्कमेनिस्तान की अल्टीन असीर से 2-3 से मात मिली।


ब्लूज़ मुकाबले में तीन गोल खाकर बुरी तरह पिछड़ गए थे लेकिन अंत में दो गोल वापस खींचकर उन्होंने टाई से प्रोग्रेस करने की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखा। दूसरा लेग अश्गाबात में सात दिनों बाद खेला जाएगा।

मेहमान टीम ने गेम की शानदार शुरुआत की और 11वें मिनट में राइट-फ्लैंक से आए नूरमीरादोव सलीम के क्रॉस पर वहित ओराजसहीदोव ने बॉल को जाली में उलझाकर अल्टीन असीर को 1-0 की बढ़त दिला दी।

 

ब्लूज़ ने बराबरी की काफी कोशिशें की और छेत्री और मीकू के पास कुछ मौके भी आए लेकिन वे अल्टीन असीर के डिफेंस को भेद ना सके। मेहमान टीम ने जल्द ही अपनी बढ़त दोगुनी की जब 24वें मिनट में टीम के टॉप गोलस्कोरर अल्टीमिरात ने एक खूबसूरत लो-शॉट से गुरप्रीत सिंह संधू को नियर पोस्ट पर चकमा दिया।


अल्टीन असीर ने दूसरे हाफ में भी अपना दबदबा जारी रखा और वहित ने जल्द ही संधू की गलती का फायदा उठाकर तुर्कमेनिस्तानी साइड को 3-0 की बढ़त दिला दी।


गेम में अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद अल्टीन असीर ने डिफेंसिव अप्रोच बनाया और अपनी लीड प्रोटेक्ट करने की कोशिश की। लेकिन बेंगलुरु की वापसी की लगातार कोशिशें रंग लाई जब 63वें मिनट में राहुल भेके ने बॉक्स के अंदर से स्कोर किया। छेत्री ने उदांता के क्रॉस पर अपने हैडर से पोस्ट हिट किया और रिबाउंड में भेके ने कोई गलती नहीं की।

गोल से बेंगलुरु के गेम में जान आई और अल्टीन असीर को ब्लूज़ के टेम्पो से डील करने में मुश्किलें हुईं। ब्लूज़ ने जल्द ही अपना दूसरा गोल दागा जब सिस्को फर्नांडेज के क्रॉस को अल्टीन बॉक्स से क्लियर किया गया, लेकिन  उदांता ने बॉल वापस बॉक्स में डाली और एरिक पार्तलु ने अपने हैडर से कोई गलती नहीं की।


ब्लूज़ अब अगले हफ्ते अश्गाबात की उड़ान भरेंगे जहां इस मैच के सेकंड लेग में उन्हें कोपेतडेग स्टेडियम में तुर्कमेनिस्तान चैंपियंस से भिड़ना होगा।