बेंगलुरु FC आज AFC कप 2018 के इंटर-जोन प्लेऑफ सेमी-फाइनल के पहले लेग में श्री कांतिरवा स्टेडियम में तुर्कमेनिस्तान की साइड अल्टीन असीर का स्वागत करेगी।


बेंगलुरु FC ने मिले-जुले 2017-18 सीजन के बाद नए कैम्पेन की शुरुआत के पहले कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। इंडियन सुपर लीग रनर्स-अप और सुपर कप विनर्स के कोच अल्बर्ट रॉका क्लब छोड़कर जा चुके हैं और कार्ल्स कुआद्रत ने अब टीम की कमान संभाली है।

बेंगलुरु ने कप कम्पटीशन के ग्रुप स्टेज में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन ब्लूज़ को किस्मत का भी भरपूर साथ मिला था। आखिरी मैचडे में आइजॉल FC ने मालदीव्स की साइड न्यू रेडियंट को हराकर ब्लूज़ को बड़ा फेवर दिया था।


नए स्पैनिश बॉस कुआद्रत की नज़र अब AFC कप फाइनल में जगह बनाने पर होगी। JSW स्टील के स्वामित्व वाली टीम ने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों से अपने स्क्वॉड में बड़े बदलाव किए हैं। विक्टर पेरेज़ और डैनिएल सेगोविया क्लब छोड़कर जा चुके हैं वहीं वेनेज़ुएला के स्ट्राइकर मीकू और नई साइनिंग सिस्को हर्नांडेज स्क्वॉड में शामिल हैं।


कुआद्रत ने कहा, "मुझे अक्टूबर 2016 में जोहोर के खिलाफ मुकाबले की याद आ रही है, वह क्लब और मेरे लिए स्पेशल मोमेंट था। मैं दोबारा से इसका हिस्सा बनाना चाहता हूं।


हम पिछले एक महीने से ट्रेनिंग कर रहे हैं। पहले हमने बेलारी में ट्रेनिंग कैम्प लगाया और फिर स्पेन गए। मैं लड़कों की प्रोग्रेस से खुश हूं। हम लम्बे समय से इस मोमेंट का इंतज़ार कर रहे हैं।"

मीकू आज अपना AFC कप डेब्यू करेंगे वहीं कप्तान सुनील छेत्री कम्पटीशन का अपना चौथा स्टार्ट करेंगे। राइट-बैक हरमनजोत खाबरा चिकन पॉक्स के चलते बाहर हैं।


बेंगलुरु XI (4-4-2): गुरप्रीत, एन्टो, हुआनन, भेके, निशु, उदांता, पार्तलु, हर्नांडेज, बोईथांग, मीकू, छेत्री 


किक-ऑफ: रात 08:00 बजे से IST 

टीवी कवरेज: Dस्पोर्ट 

स्ट्रीमिंग: जियो टीवी