​फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के मैनेजर अर्नेस्टो वाल्वेर्डे को इस बात की खबर थी कि कैंप नोउ में उनके दूसरे सीजन की शुरुआत से पहले उनकी टीम को कुछ नए आइडिया की जरूरत है। ऐसे में एक बार फिर से कैटलन क्लब अपने सुपरस्टार लियोनल मेसी पर निर्भर था।


बता दें कि मेसी ने ला लीगा के ओपनर मुकाबले में स्कोर करने की अपनी आदत को जारी रखा है। डेपोर्टिवो अलावेस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने 2 गोल दागे थे। नतीजतन बार्सिलोना ने 3-0 से जीत दर्ज़ की थी। खेले जाने वाले हर मैच के साथ मेसी कैटालोनिया में अपनी महानता बढ़ाते जा रहे हैं।

शनिवार को अलावेस के खिलाफ वह लाजवाब फॉर्म में थे। स्पैनिश आउटलेट मार्का के मुताबिक नौ साल पहले मेसी ने बार्सिलोना का 5000वां ला लीगा गोल दागा था और शनिवार को उन्होंने क्लब का 6000वां गोल दागा है।


बता दें कि अलावेस के खिलाफ गोल दागकर मेसी ऐसे पहले प्लेयर बन गए हैं जिन्होंने लगातार 15 ला लीगा ओपनर मुकाबलों में स्कोर किया है। अर्जेंटीनी स्टार द्वारा लगातार तोड़े जा रहे रिकॉर्ड्स को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि मेसी आगे भी इसी तरह अपनी फॉर्म को जारी रखेंगे।


बीते सीजन ​बार्सिलोना की ला लीगा जीत को जिस तरह से पॉइंट्स टेबल दर्शाता है वह उससे काफी अलग थी। कैटलन क्लब अब भी दुनिया के बेस्ट प्लेयर मेसी पर पूरी तरह निर्भर है। बता दें कि मेसी के गोल हमेशा निर्णायक होते हैं।


कैटलन जाएंट्स के साथ अपने करियर के दौरान मेसी ने ला लीगा सीजन के शुरुआती हफ्ते में कुल 14 गोल स्कोर किए हैं। उन्होंने सीजन के ओपनिंग मैच में कुल 6 बार ब्रेस भी स्कोर किया है।