ला लीगा चैंपियंस ​बार्सिलोना के मैनेजर अर्नेस्टो वाल्वेर्डे ने ला लीगा के मैचों को विदेश में खेलने के आइडिया को 'अजीब' करार दिया है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि अभी के लिए यह महज एक आइडिया है।


गौरतलब है कि पिछले ही हफ्ते स्पैनिश लीग ने अमेरिकी कंपनी रेलेवेंट के साथ एक डील की घोषणा की थी जिसके मुताबिक हर साल ला लीगा के कुछ मैच अमेरिका में खेले जाएंगे। उम्मीद है कि इस डील के तहत पहला मैच  2018/19 सीजन में खेला जाएगा।


इस बारे में पूछे जाने पर वाल्वेर्डे ने कहा, 'मेरे लिए एक घरेलू लीग मैच का विदेश में खेला जाना अजीब है। लेकिन एक वक्त था जब स्पैनिश सुपर कप विदेश में खेलने का आइडिया भी वाहियात लगा था लेकिन फिर हमने वो किया... शायद ऐसा भी दिन आए जब मोरक्कन सुपर कप स्पेन में खेला जाए, लेकिन वो भी अजीब होगा।'

वाल्वेर्डे ने आगे कहा, 'जैसा कि कहा जा रहा है, एक खेल के तौर पर फुटबॉल ने पहले ही सीमाएं पार कर ली हैं और यह कुछ और ही हो गया है... हम देखेंगे कि क्या होगा, क्योंकि अभी के लिए यह बस एक आइडिया है।'


अभी इस अरेंजमेंट की डिटेल्स क्लियर नहीं हैं और उम्मीद है कि स्पैनिश FA और फीफा मिलकर ऐसे गेम्स को एडजस्ट करने का कोई रास्ता निकालेंगे।