फ्रांस की क्रोएशिया पर 4-2 की जीत के साथ वर्ल्ड कप 2018 का समापन हुआ। इसके साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अगले वर्ल्ड कप की जिम्मेदारी क़तर को सौंप दी।


पुतिन ने क़तर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी और फीफा प्रेसिडेंट जियानी इन्फैन्टिनो से मुलाकात की। पुतिन ने कहा, "रूस ने वर्ल्ड कप का सफल आयोजन किया और मुझे उम्मीद है कि क़तर के हमारे दोस्त इसी सर्वोच्च स्तर पर 2022 के वर्ल्ड कप के आयोजन में सफल होंगे।"

वर्ल्ड फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी के प्रेसिडेंट जियानी इन्फैन्टिनो ने मौजूदा वर्ल्ड कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ वर्ल्ड  कप करार देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदला है।


इन्फैन्टिनो ने इस बात की भी पुष्टि कर दी कि पहली बार फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन सर्दियों में किया जाएगा।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 की मेजबानी क़तर करने जा रहा है और इसे 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा।


समर में क़तर में पड़ने वाली भीषण गर्मी को देखकर यह निर्णय लिया गया है। हालांकि फीफा वर्ल्ड कप के समय में बदलाव से कई टॉप यूरोपियन लीग्स को नुकसान हो सकता है।

क्रिसमस ब्रेक दुनिया में सबसे व्यस्त समय में से एक है। इस दौरान होने वाले मुकाबलों में दर्शकों की भारी भीड़ देखने को मिलती है। लेकिन अब फीफा टूर्नामेंट की घोषणा के बाद वर्ल्ड की टॉप फुटबॉल लीग्स को नुकसान हो सकता है और उन्हें अपने शेड्यूल में भी बदलाव करना होगा।