​ट्रांसफर ख़बरों के मुताबिक चैंपियनशिप से प्रीमियर लीग में प्रमोट हुई साइड वूल्वरहैम्पटन वांडरर्स ने यूक्रेनियन मिडफील्डर ओलेक्सांडर जिनचेंको की सेवाओं को सुरक्षित कर लिया है।


सूत्रों के मुताबिक़ वूल्व्स ने जिनचेंको के लिए प्रीमियर लीग चैंपियंस मैनचेस्टर सिटी के साथ लगभग 16 मिलियन पाउंड्स की डील कर ली है और आने वाले दिनों में इस ट्रांसफर की आधिकारिक घोषणा की जा सकती है।

21 वर्षीय जिनचेंको ने दो सीजन पूर्व रशियन क्लब उफ़ा छोड़ मैनचेस्टर सिटी जॉइन किया था। गौरतलब है कि जर्मन साइड बोरुशिया डोर्टमंड भी उनमें काफी रुचि दिखा रही थी पर युवा मिडफील्डर ने प्रीमियर लीग में बने रहने का फैसला किया था।


डच साइड पीएसवी आइंडहोवन के साथ एक निराशाजनक सीजन बिताने के बाद जिनचेंको सिटी वापस लौटे थे जहां उन्हें काफी सीमित गेम टाइम मिल पाया है। पिछले सीजन उन्होंने सिटी के लिए केवल 6 प्रीमियर लीग मैचों में शुरुआत की थी।


यूक्रेन के लिए 17 कैप्स अर्जित कर चुके जिनचेंको नेशनल टीम के लिए प्रमुख तौर पर टैकिंग मिडफील्डर की भूमिका में खेलते हैं पर मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर पेप गार्डिओला ने पिछले सीजन उनका इस्तेमाल बतौर लेफ्ट बैक भी किया था।


इसी हरफनमौला काबिलियत से प्रभावित होकर वूल्व्स ने जिनचेंको पर रिकॉर्ड 16 मिलियन पाउंड्स खर्च करने का फैसला किया है। वूल्व्स के मैनेजर नुनो एस्पिरितो सैंटो जिनचेंको को डिफेंसिव कवर और जरूरत पड़ने पर बतौर मिडफील्डर भी इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं।