बीती रात फीफा वर्ल्ड कप 2018 में मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच ओपनिंग मुकाबले से पहले स्टेडियम में रंगारंग उद्धाटन समारोह हुआ। डांसर्स के 32 जोड़े, जो वर्ल्ड कप में अपनी टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे, ने मैदान पर रॉबी विलियम्स और एडा के साथ परफॉर्म किया।


ब्राजील के महान फुटबॉलर रोनाल्डो भी मैदान में पहुंचे। इसके बाद मैच की ऑफिशियल बॉल को मॉडल विक्टोरिया मैदान पर लाई। ओपनिंग सेरेमनी में करीब 140 वॉलियंटर शामिल थे। इसके बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने खचाखच भरे स्टेडियम में फैंस को संबोधित किया।


ब्रिटिश पॉप स्टार रॉबी विलियम्स ने अपनी परफॉरमेंस के दौरान कैमरा के सामने मिडिल फिंगर दिखाते हुए लाइव टीवी में बवाल मचा दिया और कहा कि उन्होंने इस प्रस्तुति के लिए पैसे नहीं लिए हैं।


आपको बता दें कि विलियम्स के सॉन्ग ‘पार्टी लाइक ए रशियन’ ने दो साल पहले यहां काफी विवाद पैदा किया था।इस गाने के बोल में एक नेता के बारे में कहा गया था जो काफी कुछ रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन से मिलता था। और विलियम्स का ओपनिंग सेरेमनी में अभद्र इशारा अपने हेटर्स के लिए था।


वर्ल्ड कप के पहले दिन ट्विटर पर जमकर हलचल रही। आइए देखें बेस्ट ट्वीटस:


विलियम्स का अभद्र इशारा 



​​

​​

​​

ओपनिंग मुकाबले में मेजबान रूस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियन पावरहाउस सऊदी अरब को 5-0 से रौंद दिया। सऊदी अरब ने गेम के शुरुआती दस मिनट्स में थोड़ा अटैकिंग फुटबॉल जरूर खेला, लेकिन पहला गोल कंसीड करने के बाद उनकी पूरी प्लानिंग बिखर गई और पूरे मैच में रूस ने अपनी पकड़ बना ली।


हालांकि इस गेम की क्वॉलिटी बेहद खराब थी और सऊदी अरब कई मौकों पर अमैच्योर टीम की तरह नज़र आई। चैंपियंस लीग, प्रीमियर लीग और ला लीगा के में हाई-क्वॉलिटी फुटबॉल देखने वाले फैंस और जर्नलिस्ट वर्ल्ड कप की खराब क्वॉलिटी से स्तब्ध थे।

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​रूस के हर गोल के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के जेस्चर का भी खूब लुत्फ़ उठाया गया।  

​​

​​

​​मैच से जुड़े कुछ स्टैट्स 

​​

​​

​​

​​

​​

​​

​​