बिना किसी देरी के सीधा पॉइंट पर आते हैं। अगर ये ट्रांसफर्स इस समर पूरे होते हैं तो अगले सीजन प्रीमियर लीग  को लेकर सभी फैंस का रोमांच काफी गुना बढ़ जाएगा।


नोट: सभी ट्रांसफर्स रीयलिस्टिक हैं। 



5. याया टूरे टू वेस्ट हैम यूनाइटेड 

Manchester City v West Ham United - Premier League

याया टूरे मैनचेस्टर सिटी लेजेंड हैं और अब उनका करियर अंतिम पड़ाव में आ गया है। हालांकि उन्होंने प्रीमियर लीग में रुकने की इच्छा जताई है और अगर वह इंग्लिश टॉप-फ्लाइट में बने रहते हैं तो वेस्ट हैम यूनाइटेड उनके लिए अच्छी चॉइस होगी। डेविड मोएस के अंडर प्रीमियर लीग में सेफ होने के बाद क्लब ने मैनुएल पेलेग्रिनी को नया कोच अपॉइंट किया है।

मैनचेस्टर सिटी में पेलेग्रिनी के अंडर याया टूरे ने अपनी बेस्ट फुटबॉल खेली थी और हम एक आखिरी बार दोनों को फिर से री- यूनाइट होते देखना चाहेंगे। हैमर्स के लिए यह मूव या तो शानदार साबित होगा या डिजास्टर।


4. जानलुइजी बुफों टू लिवरपूल 

FBL-ITA-SERIEA-JUVENTUS-VERONA

लिवरपूल को एक नए गोलकीपर की तलाश है। उन्हें कभी 90 मिलियन यूरोज़ में एलिसन से तो कभी 60 मिलियन यूरोज़ में यास्पा सिलेसन से लिंक किया जाता है। स्टोक सिटी के जैक बटलैंड को भी जमकर लिंक किया गया है। बटलैंड को जिसने भी खेलते देखा है, वो जानता है कि लिवरपूल जैसी टीम के लिए वह सही फिट नहीं होंगे और उन्हें अब भी अपना गेम काफी डेवलप करना है।

जानलुइजी बुफों इस पोजीशन के लिए न सिर्फ एक रोमांटिक चॉइस होंगे, बल्कि इसमें लॉजिक भी है। यर्गन क्लौप्प की टीम का डिफेंस वर्जिल वान डाइक के आने के बाद काफी बेहतर हुआ है, लेकिन बड़े स्टेज में रेड्स को अब भी अपने डिफेंस में एक अनुभवी लीडर की जरूरत है।


40 साल के इटैलियन लेजेंड बुफों टॉप लेवल पर अब भी दो साल खेल सकते हैं। बुफों को साइन करने की फेवरिट्स PSG है, लेकिन लिवरपूल उनके लिए आइडियल क्लब होगा।


3. अर्टुरो विडाल टू आर्सनल 

RB Leipzig v FC Bayern Muenchen - Bundesliga

विडाल - ऐसा कैरेक्टर जिसकी आर्सनल को सख्त जरूरत है। मिडफील्ड का ऐसा लीडर जो आर्सनल को पूरी तरह ट्रांसफॉर्म कर सकता है। 31 साल के विडाल इस समर बायर्न म्यूनिख छोड़ सकते हैं। बायर्न ने फ्री-ट्रांसफर  में शाल्के के लिओन गोरेत्ज्का को साइन किया है, जिससे विडाल अब मार्केट में आ चुके हैं। विडाल एक मिडफ़ील्ड वॉरियर हैं और एंटोनियो कौंटे, पेप गार्डिओला, होज़े मोरीनियो जैसे सभी टॉप मैनेजर्स उन्हें पसंद करते हैं। 

विडाल के पास टॉप लेवल पर अब भी दो से तीन साल बचे हुए हैं और उनाइ एमरी के नए एरा को लीड करने के लिए वह पर्फेक्ट प्लेयर हैं। आर्सनल की मेंटैलिटी बदलने में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं और उनके आने से गनर्स वीक इन वीक आउट अपने पोटेंशियल के अनुरूप खेलेंगे।


2. गारेथ बेल टू मैनचेस्टर यूनाइटेड  

Real Madrid v Liverpool - UEFA Champions League Final

एक ऐसे प्लेयर पर 150 मिलियन पौंड की रकम खर्च करना जो 29 साल का हो, इंजरी प्रोन हो और आपके सिस्टम में ठीक तरह से फिट भी न बैठे - इससे मज़ेदार बात कुछ भी नहीं हो सकती।


लेकिन यूनाइटेड के क्लब एग्जीक्यूटिव एड वुडवर्ड की 4 फैंटसी साइनिंग्स हैं - रोनाल्डो, गारेथ बेल, नेमार और थॉमस मुलर। उनके लिए न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज के अपने इन्वेस्टर्स को खुश रखना ज्यादा इम्पोर्टेन्ट है और यही कारण है कि यूनाइटेड हर साल एक स्टार साइनिंग की तलाश में होता है।

खैर, मोरीनियो के अंडर पूरे सीजन बोरिंग फुटबॉल खेलने और मैनचेस्टर सिटी, स्पर्स व लिवरपूल जैसी टीम्स की लाजवाब प्रोग्रेस के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड को अब अपने राइवल्स से कम्पीट करने के लिए किसी बड़े प्लेयर को साइन करने की जरूरत है।


जनवरी में साइन किए गए एलेक्सिस सांचेज़ अभी तक क्लब के लिए स्पेशल प्लेयर नहीं बन पाए हैं जिसके चलते बेल की साइनिंग का काफी सेंस बनता है। वैसे भी होज़े मोरीनियो का हर क्लब में लक्ष्य शॉर्ट-टर्म ही होता है, कम से कम ओल्ड ट्रैफर्ड छोड़ने के पहले वह बेल के बलबूते क्लब को 21वां टाइटल जिता सकते हैं।


1. एंथनी मार्सियाल टू टॉटेन्हम 

FBL-ENG-PR-MAN UTD-TOTTENHAM

पिछले सीजन प्रीमियर लीग में टॉटेन्हम के टॉप गोलस्कोरर्स कुछ इस प्रकार थे: हैरी केन (30), सोन (12), एरिक्सन (10), अली (9), डेविस/लमेला (2)। अपने फर्स्ट चॉइस और स्टार स्ट्राइकर हैरी केन पर स्पर्स काफी निर्भर करती है और उनके बिना टीम का गोल ऑउटपुट काफी कम हो जाता है।


मौरिसियो पोचेटिनो की फर्स्ट-टीम तो शानदार है लेकिन उनके पास बेंच में ऑप्शन नहीं है, जिसके चलते अप्रैल आते-आते उनके स्टार प्लेयर्स काफी थक जाते हैं और अहम मुकाबलों में अपने 100% पर परफॉर्म करने में असफल होते हैं।

लुकस मोउरा क्लब के साथ प्री-सीजन के बाद टीम के डायनामिक में बेहतर तरीके से फिट हो जाएंगे और वह अटैकिंग मिडफ़ील्ड के प्लेयर्स को कम्पटीशन देंगे। वहीं हैरी केन को कम्पटीशन देने के लिए एंथनी मार्सियाल शानदार चॉइस होंगे।


मार्सियाल ने मोरीनियो के अंडर गेमटाइम के लिए स्ट्रगल किया है और सीजन के आखिरी तीन महीनों में सिर्फ दो मुकाबले स्टार्ट किए हैं। उन्हें बदलाव की जरूरत है।


हालांकि यूनाइटेड जानता है कि वह रोमेलु लुकाकू, मोहम्मद सालाह, केविन डे ब्रूयना की तरह अन्य क्लबों में चमक सकते हैं। हम मार्सियाल को प्रीमियर लीग में किसी और क्लब के लिए रेगुलर खेलते देखना चाहेंगे। आखिर उनके जैसे टैलेंट का बेंच पर क्या काम?