FC गोवा ने बीती रात ATK के खिलाफ फटोर्डा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में ​इंडियन सुपर लीग मुकाबले के पहले फोर्सा गोवा फाउंडेशन को लॉन्च किया और साथ ही नई जर्सी भी लॉन्च की।


फोर्सा गोवा एक मल्टी प्रोग्राम NGO है जो राज्य में ग्रासरूट स्तर पर बच्चों को ट्रेनिंग देगा और फुटबॉल का इस्तेमाल राज्य में पॉजिटिव डेवलपमेंट लाने के लिए करेगा।

भारतीय नेशनल क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बीती रात ATK के ख़िलाफ मिली 5-1 की जीत में अपनी टीम को सपोर्ट करते नज़र आए और उन्होंने इस फाउंडेशन को लॉन्च भी किया।


इस मौके पर FC गोवा ने अपनी स्पेशल एडिशन जर्सी भी लॉन्च की जिसे पहनकर टीम ने ATK के खिलाफ खेला और गोवा के बेहतर भविष्य के लिए संकल्प लिया।


विराट कोहली ने कहा, "जर्सी में बदलाव इस बात को दर्शाता है कि क्लब फुटबॉल के लिए एक ठोस सिस्टम बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है। यह हमारे लिए काफी यूनिक एक्सपीरियंस है और मैं इस जर्नी का हिस्सा बनकर खुश हैं।


गोवा देश में फुटबॉल के सबसे बड़े हब में से एक है। फोर्सा गोवा फॉउंडेशन का मुख्य उद्देश्य इस खेल को राज्य की कम्युनिटी और सोसाइटी के कोने-कोने तक पहुंचाना है जिससे आने वाली जेनेरेशन को बेहतर भविष्य मिल सके।

इस फॉउंडेशन की मदद से हम ज्यादा से ज्यादा बच्चों को इंस्पायर करना चाहते हैं, जिससे वे फुटबॉल को अपने करियर के रूप में चुनें और उन्हें प्रोफेशनल्स बनाने में हम अपनी मदद करना चाहते हैं।"