FT: नॉर्थ-ईस्ट यूनाइटेड FC 0-1 केरला ब्लास्टर्स FC (ब्राउन 28')​


गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में बीती रात खेले गए ​इंडियन सुपर लीग 2017/18 के मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स FC ने नॉर्थ-ईस्ट यूनाइटेड FC को 1-0 हराकर अपने प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। वेस ब्राउन ने हाफ-आवर मार्क के दो मिनट पहले मैच का एकमात्र गोल स्कोर किया।

नॉर्थ-ईस्ट मैच की शुरुआत में काफी कॉन्फिडेंट नज़र आई और आठवें मिनट में गोल पर अपना पहला अटेम्प्ट किया जब ललरिंडिका राल्टे ने डनिलो लोपेज़ की ओर बॉल आगे बढ़ाई, लेकिन स्ट्राइकर अपने शॉट को टार्गेट में नहीं रख पाए।


दो मिनट्स बाद माइक सेमा ने डनिलो के लिए एक और मौका बनाया, लेकिन इस बार लोपेज़ अपने शॉट से पॉवर जनरेट नहीं कर पाए और गोलकीपर को कोई तकलीफ नहीं आई।


मैच के 20वें मिनट में नॉर्थ-ईस्ट ने अपने ही वुडवर्क को हिट किया जब निर्मल छेत्री अटेम्प्टेड क्लीयरेंस को अपने ही क्रॉसबार पर मार बैठे और रीबाउंड में सीके विनीत बॉल से सही कॉन्टैक्ट नहीं बना पाए।

आठ मिनट्स बाद ब्लास्टर्स ने गेम में बढ़त बनाई जब जैकीचंद सिंह की कॉर्नर से आई बॉल पर वेस ब्राउन बॉक्स में अनमार्क थे और पूर्व इंग्लैंड इंटरनेशनल ने अपने हैडर से गोल दागकर स्कोर 1-0 कर दिया।


हाफ-टाइम के सात मिनट्स पहले नॉर्थ-ईस्ट के पास बराबरी करने का मौका आया जब राल्टे ने सेट-पीस से अपनी डिलीवरी से लोपेज़ को ढूंढा लेकिन ब्राज़ीलियन बॉल को गोल में गाइड नहीं कर पाए।


सेकंड हाफ की शुरुआत के आठ मिनट्स बाद नॉर्थ-ईस्ट के पास गोल दागने का एक और मौका आया जब बॉल सेमा से डिफलेक्ट होकर जॉन मॉस्क्वेरा के पास आई, लेकिन उनके हैडर पर पॉल रहूब्का ने आसान बचाव किया।

नॉर्थ-ईस्ट ने 72वें मिनट में क्रॉसबार हिट किया जब राल्टे का करारा शॉट फ्रेम से लगकर वापस उनके पास आया और अपने दूसरे अटेम्प्टेड बायसाइकिल किक पर वह गोलकीपर को बीट नहीं कर सके।


हाईलैंडर्स के लिए बराबरी करने का आखिर मौका फुल-टाइम के चार मिनट्स पहले आया जब फनई ने बॉक्स में मॉस्क्वेरा के लिए एक खूबसूरत बॉल डाली लेकिन कोलंबिया फॉरवर्ड स्कोर नहीं कर सके और केरला ने गेम अपने नाम कर प्ले-ऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा।