बार्सिलोना आज एक बार फिर एक्शन में होगी जहां उन्हें अवे मुकाबले में रियल बेटिस का सामना करना है। इतिहास की तरफ देखें तो बेटिस के खिलाफ मुकाबला बार्सिलोना के लिए लीग के सबसे कठिन मैचों में से एक रहता है।


बार्सिलोना ने अपना पिछला मैच 3 दिन पहले ही खेला है जहां उनको एस्पैनयॉल ने कोपा डेल रे क्वॉर्टर फाइनल के फर्स्ट लेग में 1-0 से हराकर 29 मैचों से चले आ रहे उनके विजय रथ को रोका था। हालांकि ला-लीगा में बार्सिलोना अपनी लय बनाए रखना चाहेगी लेकिन बेटिस भी उनके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है।


टीम न्यूज

बार्सिलोना के लिए एक बार फिर से कैप्टन आंद्रेस इनिएस्ता, फिलिपे कुटीनियो, पाको अल्कासेर और ओस्मान डेम्बेले चोट की वजह से बाहर होंगे।


नई साइनिंग येरी मिना को डेब्यू कराने के लिए कोच अर्नेस्टो वाल्वेर्डे कोई हड़बड़ी नहीं दिखा रहे हैं। बेटिस के लिए एंटोनियो सनाब्रिया, होएल कैंपबेल और एंटोनियो बराग्न चोट की वजह से बाहर होंगे।

फॉर्मेशन एंड लाइनअप


बार्सिलोना (4-4-2)

कोच वाल्वेर्डे को 4-4-2 खेलना पसंद है और उऩकी टीम इस फॉर्मेशन में काफी सफल भी रही है। कोपा डेल रे के मुकाबले में आराम करने के बाद मार्क आंद्रे टेर स्टेगन एक बार फिर से गोलकीपिंग की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं।


लगभग 1 महीने से चोट की वजह से बाहर चल रहे सेंटर बैक सैमुअल उमतिति वापसी के लिए तैयार हैं और उनका जेरार्ड पीके देंगे। राइट बैक पोजीशन को एक बार फिर से नेल्सन सेमेडो संभालेंगे जबकि लेफ्ट बैक पर जॉर्डी अल्बा वापसी करेंगे।


डेम्बेले चोटिल हैं और जेरार्ड डेउलोफेयु को काफी समय से मौका नहीं मिला है तो वह आज एक्शन में दिख सकते  हैं और उऩके साथ इवान रैकिटिच, सर्जियो बुस्केट्स और आंद्रे गोमेस भी स्टार्ट कर सकते हैं। गोल करने के लिए फ्रंटलाइन पर एक बार फिर लुइस सुआरेज़ और लियोनल मेसी की जोड़ी होगी।


लाइनअप- टेर स्टेगन, सेमेडो, पीके, उमतिति, अल्बा, डेउलोफेयु, रैकिटिच, बुस्केट्स, गोमेस, मेसी, सुआरेज़


रियल बेटिस (4-3-3)


बेटिस 4-3-3 के अटैकिंग फॉर्मेशन में उतर सकती है और वे अपने विंगर्स का इस्तेमाल कर गोल करने की कोशिश कर सकते हैं। गोलकीपिंग की जिम्मेदारी एडन पर होगी। 


सेंटर बैक पर मैंडी और फेडल की जोड़ी उतरेगी तो वहीं राइट बैक पर फ्रांसिस और लेफ्ट बैक पर डर्मिसी होंगे। मिडफील्ड तिकड़ी के रूप में गुआर्डाडो, होजे गार्सिया और रुइज़ उतर सकते हैं। फ्रंट थ्री के रूप में होआक्विन, लियोन और क्रिस्टियान टेयो उतर सकते हैं।


लाइनअप- एडन, फ्रांसिस, मैंडी, फेडल, डर्मिसी, गुआर्डाडो, होजे गार्सिया, रुइज़, होआक्विन, लियोन, टेयो