WWE सुपरस्टार्स और उनके फेवरिट फुटबॉल क्लब्स

​वर्ल्ड रैसलिंग इंटरटेनमेंट (WWE) के सुपरस्टार्स अपने फेवरिट फुटबॉल क्लब का नाम बताने में कभी नही शर्माते हैं। लंदन में NXT के एक शो पर ट्रिपल एच ने सबको चौंकाते हुए खुलासा किया था कि वह वेस्ट हैम फैन हैं तो वहीं मैनचेस्टर में एक शो के दौरान शीमस लिवरपूल की जर्सी में नजर आए।


फुटबॉल और WWE आपकी सोच से ज्यादा एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। आइए एक नजर डालते हैं फेमस WWE स्टार्स द्वारा सपोर्ट किए जाने वाले फुटबॉल क्लबों पर।

10. जैसन जॉर्डन, चैड गेबल, कार्मेला (बार्सिलोना)

बार्सिलोना में WWE लाइव में हिस्सा लेने के लिए पहुंची तिकड़ी ने यूरोप के सबसे बड़े स्टेडियम में से एक कैंप नोउ विजिट को खासा एंजॉय किया।


वहां जाकर इस तिकड़ी का चैंपियन्स लीग ट्रॉफी को उठाने का सपना पूरा हुआ तो इन तीनों ने ही लियोनल मेसी को अपना फेवरिट खिलाड़ी बताया।

9. वेड बैरेट (प्रेस्टन नॉर्थ एंड)

WWE रैसलर वेड बैरेट ने प्रेस्टन नॉर्थ एंड फुटबॉल क्लब के लिए अपना प्यार दिखाने में कभी शर्मिंदगी महसूस नही की है।


बैरेट क्लब के बहुत बड़े समर्थक हैं और उनकी क्लब के बैक रूम स्टॉफ और प्लेयर्स में से काफी लोगों से दोस्ती है। उन्होंने एक WWE सुपरस्टार के रूप में कई बार स्टेडियम विजिट भी किया है।

8. नेविल (न्यूकासल)

न्यूकासल में ही पैदा हुए और पले-बढ़े नेविल बिना किसी शक के न्यूकासल के बड़े प्रशंसक हैं। अपने ट्रेडिशनल एक्सेंट और मैग्पीज के लिए अपने सपोर्ट के साथ अपने ऑनस्क्रीन कैरेक्टर से नेविल पर न्यूकासल की छाप साफ दिखती है।

7. एमवीपी (मैनचेस्टर यूनाइटेड)

पूर्व रैसलर एमवीपी मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए अपने सपोर्ट को कभी छिपा नही सके हैं और उन्होंने इस बात का दावा कई इंटरव्यूज के दौरान भी किया है।


एमवीपी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी इस बात की पुष्टि की है। एमवीपी अभी भी अपने फेवरिट क्लब को लगातार सपोर्ट कर रहे हैं।

6. फैनडांगो (एवर्टन)

यह WWE द्वारा अपने शो RAW के लिए री-राइट की गई स्क्रिप्ट का हिस्सा था। जब फैनडांगो को WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने एवर्टन से रिलेटेड थीम पर परफार्म करने के लिए यूज किया था और उसके बाद से क्लब ने उस थीम म्यूजिक को वीकेंड के अपने सभी मैचों पर लाउडस्पीकर पर बजाने का फैसला लिया था।


इसके बाद फैनडांगो ने गुडिन्सन पार्क विजिट करने का फैसला लिया जहां उन्हें एवर्टन के होम किट में देखा गया और साथ ही उन्होंने पूर्व मैनेजर डेविस मोएस के साथ भी फोटो भी खिंचाई थी।​

5. जॉन सीना (टॉटेन्हम)

WWE के सबसे शानदार सुपरस्टार जॉन सीना 2008 में WWE के यूनाइटेड किंगडम टूर का हिस्सा थे जहां उन्हें उनके फेवरिट क्लब टॉटेन्हम हॉट्सपर के स्टेडियम व्हाइट हर्ट लेन विजिट करते देखा गया था।


सीना को वहां उनके लिए बनाई गई स्पेशल जर्सी भेंट की गई थी और उन्होंने पूर्व स्पर्श मैनेजर जेरी फ्रैंसिस के साथ फोटो भी खिंचाई थी।

4. रे मिस्टीरियो (रियल मैड्रिड)

पूर्व रैसलर रे मिस्टीरियो अपने फेवरिट फुटबॉल क्लब रियल मैड्रिड के बारे में हमेशा खुल के बोलते हैं। यह  मैक्सिकन अपने लोकल क्लब शीवस को भी सपोर्ट करते हैं जहां पर पूर्व यूनाइटेड और मैड्रिड सुपरस्टार हाविएर हर्नान्डेज (चिचारितो) कुछ दिनों तक खेले थे।


मैक्सिकन सुपरस्टार ने 2009 में रियल मैड्रिड विजिट किया था और टीम के खिलाड़ी रोनाल्डो के अलावा काका और राउल के साथ फोटोज भी खिंचाई थी।

3. शीमस (लिवरपूल)

आयरिश रैसलर शीमस और लिवरपूल की जोड़ी जन्नत में बनाई गई लगती है। शीमस को यूनाइटेड किंगडम में WWE शो के दौरान लिवरपूल की जर्सी में कई बार देखा जा चुका है।


मैनचेस्टर में हाल ही में एक शो के दौरान शीमस और उनके टैग टीम पार्टनर सेजारो को लिवरपूल की जर्सी में देखा गया था।

2. ट्रिपल एच (वेस्ट हैम)

किंग्स ऑफ किंग ट्रिपल एच प्रीमियर लीग साइड वेस्ट हैम की तारीफ करने में कभी पीछे नहीं रहते। जब वेस्ट हैम प्रीमियर लीग में काफी कठिन दौर से गुजर रही थी तो WWE लेजेंड ने उनके लिए अपने सपोर्ट को दिखाने के लिए रिकार्डिंग भी की थी।

10 / 10

1. द रॉक (मैनचेस्टर यूनाइटेड/ लिवरपूल)

नहीं, हम यह नहीं कह रहे हैं कि रॉक वर्ल्ड फुटबॉल के 2 सबसे बड़े राइवल्स के फैन हैं। हालांकि यहां यह बहस का मुद्दा इसलिए है क्योंकि स्पोर्ट्स इंटरटेनमेंट का काफी इलेक्ट्रिफाइंग एथलीट दोनों जगहों पर देखा जा चुका है।


इस बात को लेकर काफी सारी अफवाहें हैं लेकिन रॉक ने एक चैरिटी इवेंट के दौरान मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रति अपने प्यार को शो किया था। वो यूनाइटेड के क्लब चैरिटी इवेंट 'यूनाइटेड फॉर चिल्ड्रेन' के लिए आए थे और उन्होंने यूनाइटेड की शर्ट पहन रखी थी।


हालांकि उन्हें लिवरपूल की फेमस 'यू विल नेवर वाक अलोन' टैगलाइन के साथ फोटो क्लिक कराते हुए भी देखा गया है। अब वह यूनाइटेड के फैन हैं या लिवरपूल के यह आप डिसाइड करें।

10 / 10