मिडवीक में युवेंटस के खिलाफ चैंपियन्स लीग में कड़ा मुकाबला खेलने के बाद बार्सिलोना एक बार फिर ला-लीगा में वापसी करेगी और आज उसका सामना ला लीगा की दूसरे नंबर की टीम वालेंसिया से होगा। बिना किसी शक के बार्सिलोना के लिए यह मैच इस सीजन का अब तक का सबसे कड़ा मुकाबला होने वाला है।


बार्सिलोना 11 पॉइंट की लीड बनाकर टॉप पर काबिज हैं और उन्हें इस सीजन अपने 12 मुकाबलों में एक भी हार नहीं झेलनी पड़ी है लेकिन इस सीजन वालेंसिया ने जो खेल दिखाया है उसे भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 


नए मैनेजर मार्सेलिनो टोरल गार्सिया के अंडर वालेंसिया ने जबरदस्त खेल दिखाया है और खुद को पावरहाउस के रूप में शो किया है। वालेंसिया शानदार डिफेंडिंग के साथ ही काउंटर पर टीमों को तहस-नहस करने की क्षमता रखती है।


वालेंसिया इस समय 8 मैचों से अजेय है और उनका रन मैनचेस्टर सिटी के बाद टॉप-5 यूरोपियन लीग में सेकेंड बेस्ट रन है। पिछले हफ्ते एस्पान्योल के खिलाफ मैदान से बाहर भेजे जाने के बाद लगे 2 मैच के बैन की वजह से मार्सेलिनो, वालेंसिया के लिए मैदान के किनारे नहीं दिखाई देंगे लेकिन उनकी टीम बार्सा के लिए पूरी तरह तैयार होगी।

मार्सेलिनो ने अब तक बार्सिलोना के खिलाफ मैनेजर के रूप 14 गेम खेले हैं लेकिन उनमें से 11 में उन्हें हार झेलनी पड़ी है लेकिन वालेंसिया जिस तरह की फार्म में है और अर्नेस्टो वाल्वेर्डे के अंडर बार्सा की स्थिति को देखते हुए आज मार्सेलिनो अपनी पहली जीत हासिल कर सकते हैं।


टीम न्यूज

युवेंटस के खिलाफ लियोनल मेसी को बेंच कर और फिर 55 मिनट बाद उन्हें मैदान में भेजकर वाल्वेर्डे ने पूरे फुटबॉल जगत को चौंका दिया था। हालांकि मेसी की परफार्मेंस चौंकाने वाली नहीं थी।


बार्सिलोना ने एक बार फिर साधारण खेल दिखाया और भले ही उन्हें मनचाहा रिजल्ट मिल गया हो लेकिन वह फैंस को रोमांचित नहीं कर सके थे। बार्सिलोना भले ही 3 महीनों से अजेय है लेकिन उनका खेल उस स्तर का नहीं दिख रहा और कभी भी कोई बढ़िया टीम उनकी पोल खोल सकती है।


काफी लोगों को लगता है कि वालेंसिया के पास बार्सा का अजेय रथ रोकने की क्षमता है लेकिन यदि बार्सा उनके अटैक को रोक ले जाती है और 1 या 2 गोल करने में सफल रहती है तो वाल्वेर्डे के पास लीग टाइटल जीतने का मजबूत दावेदार बनने का मौका होगा।

स्टार्टिंग लाइनअप के लिए सबसे बड़ा सवाल होगा कि जेरार्ड पीके की जगह कौन लेगा? थॉमस वर्मेलीन उनकी जगह भरने के लिए सबसे मजबूत कंटेंडर लग रहे हैं लेकिन वाल्वेर्डे लुकास डीनिए को रखकर एक बार और लोगों को चौंका सकते हैं।


पाको अल्कासेर का लुइस सुआरेज़ और लियोनल मेसी के साथ स्टार्ट करना संदिग्ध लग रहा है। वाल्वेर्डे अवे गेम में एक बार फिर 4-4-2 फॉर्मेशन उतार सकते हैं और ऐसे में पाउलीनियो मैदान पर दिखाई देंगे।


संभावित लाइनअप


बार्सिलोना(4-4-2)

टेर स्टेगन, सेमेडो, उमतिति, वर्मेलीन, अल्बा, पाउलीनियो, रैकिटिच, बुस्केट्स, इनिएस्ता, मेसी, सुआरेज़


वालेंसिया(4-4-2)

नेटो, मोनोटोया, गैब्रियल, गैरे, गाया, सोलर, परेजो, कोंडोग्बिया, गुएडेज, रोड्रिगो, ज़ाज़ा