मंगलवार को बार्सिलोना कैंप नोउ मे अइबर का स्वागत करेगी जहां वे अपने विनिंग मोमेंटम को जारी रखना चाहेंगे। बार्सिलोना ने अब तक इस सीजन के अपने चारो मैच जीते हैं जिसमे शनिवार को गेटाफे के खिलाफ 2-1 की कठिन जीत भी शामिल है।


बार्सिलोना का यह एक हफ्ते के भीतर तीसरा मैच होगा और यह देखना इंट्रेस्टिंग होगा कि किस तरह वे अपने ला-लीगा अभियान को जारी रखते हैं। बार्सिलोना ने निश्चित तौर पर सीजन की शुरूआत मजबूती के साथ की है और उनके पास अपने चिर प्रतिद्वंदी रियल मैड्रिड पर 4 पॉइंट्स की लीड है।


अइबर को होस्ट टीम की शानदार लय को तोड़ने के लिए बहुत बढ़िया खेल दिखाना होगा। हालांकि लीग में अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद से मेहमान टीम का कांफिडेंस काफी बढ़ा हुआ है। यह मैच काफी शानदार होने वाला है क्योंकि अइबर एक बार फिर बार्सिलोना के लिए चीजों को कठिन बनाने की पूरी कोशिश करेगा हालांकि पिछले सीजन उसने लीग के आखिरी दिन बार्सिलोना को लगभग हरा ही दिया था।


टीम न्यूज:


बार्सिलोना:

गेटाफे के खिलाफ जांघ मे लगी चोट के कारण बार्सिलोना के नए खिलाड़ी ओस्मान डेम्बले लगभग 4 महीनों के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं। रफीनिया के लिए टीम मे जगह बना पाना आसान नहीं है क्योंकि इनिएस्ता और रैकिटिच जैसे खिलाड़ी भी अब डेनिस सुआरेज और पाउलीनियो के प्रदर्शन की वजह से बेंच किए जा सकते हैं। हालांकि अरदा तुरान इस मैच के लिए उपलब्ध होंगे।


अइबर के साथ खेलना होस्ट टीम के लिए सिंपल जीत साबित हो सकता है। कैटलन टीम इस सीजन अपने डिफेंस मे काफी निपुण रही है और वाल्वेर्डे अपनी मजबूत बैक लाइन मे कोई बदलाव नही करना चाहेंगे। हालांकि अइबर इस सीजन गोल करने के लिए तरस रही है और कैटलन साइड क्लीन शीट मेंटेन करने के लिए शुरूआत में ही 1 या 2 गोल करना चाहेगी।


क्लब के तिलिस्मी खिलाड़ी लियोनल मेसी इस सीजन की शुरूआत से ही आक्रामक फॉर्म में हैं। लीग के 4 मैचो में उनके नाम 5 गोल दर्ज हो चुके हैं। हालांकि लुइस सुआरेज़ के गोल ना कर पाने से वाल्वेर्डे थोड़े चिंतित जरूर होंगे लेकिन उरूग्वे का यह खिलाड़ी कभी भी फॉर्म में वापसी कर सकता है।


अइबर:

इवान रामीस सेविया के खिलाफ लगी चोट से उबर चुके हैं लेकिन फ्रान रिको लॉन्ग टर्म इंजरी के साथ साइड लाइन होंगे। कैंप नोउ मे मैच के लिए योल, रिको, अलेजो और पेड्रो लियोन सभी बाहर हैं जिससे मेहमान टीम संकट में पड़ सकती है।


इंजर्ड प्लेयर्स के बावजूद अइबर इस मैच मे चेंज कर सकता है क्योंकि उसे वीकेंड पर सेल्टा वीगो के खिलाफ होने वाले मैच के लिए अपने खिलाड़ियों को फ्रेश रखना है जहां उसके पास पॉइंट लेने के चांस ज्यादा होंगे। 2014 में टॉप फ्लाइट में प्रमोट होने के बाद से अब तक अइबर एक भी भी बार्सिलोना से नहीं जीती है।


पिछले सीजन के फाइनल डे पर कैंप नोउ मे 2 गोल दागने वाले तकासी इनुइ एक बार फिर अइबर के डेंजरमेन होंगे।


की स्टैट्स:

  • बार्सिलोना ने अइबर के खिलाफ अपने सभी 6 लीग मैच जीते हैं जिसमे उन्होने 20 गोल दागे हैं तो वहीं केवल 3 गोल खाए हैं।
  • बार्सिलोना ने सभी मैच कम से कम 2 गोल के अंतर से जीते हैं जिसमें पिछले सीजन पिछड़ने के बाद 4-2 से दर्ज की गई जीत सबसे लेटेस्ट है।
  • बार्सिलोना ने ला-लीगा में अपने पिछले 11 मैच जीते हैं जो कि मार्च 2016 के बाद उनका सबसे बेहतरीन रन है।
  • प्राइमेरा डिवीजन मे अइबर ने अब तक अपने 6 अवे मैच में से केवल 1 मैच जीता है।
  • यदि जेरार्ड पीके अइबर के खिलाफ खेलते हैं तो यह उनका बार्सा के लिए 250वां लीग गेम होगा।