यूरोपियन चैंपियन रियल मैड्रिड ने लेफ्ट बैक थियो हर्नांडेज को साइन करने की घोषणा कर दी है। क्लब ने हर्नांडेज को अपने सिटी राइवल एटलेटिको मैड्रिड से £22.8 मिलियन की फीस में साइन कर लिया है।


एटलेटिको मैड्रिड की फर्स्ट टीम में जगह बनाने में असफल रहे थियो हर्नांडेज ने लास्ट सीज़न अलावेस में लोन पर बिताया जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए अलावेस को कोपा डे रे के फाइनल में पहुँचाने और ला लीगा के टॉप हाफ में फिनिश करने में मुख्य भूमिका निभाई।


अलावेस में उनके प्रदर्शन से कई टीम्स इम्प्रेस थी और उनको साइन करने की रेस में थी जिनमे रियल मैड्रिड की चिर प्रतिद्वंद्वी बार्सिलोना भी शामिल थी। लेकिन रियल ने इस रेस में बार्सा को पछाड़ते हुए हर्नांडेज के साथ 6 साल का कॉन्ट्रैक्ट कर लिया।

हर्नांडेज एटलेटिको मैड्रिड के साथ 2021 तक कॉन्ट्रैक्ट में थे और कहा जा रहा है रियल मैड्रिड ने उनके €24 मिलियन के बाय आउट क्लॉज़ को ट्रिगर करके ये डील पूरी की है।


रियल मैड्रिड ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट में स्टेटमेंट जरी कर इस ट्रांसफर की सूचना दी। क्लब ने लिखा, “रियल मैड्रिड और एटलेटिको मैड्रिड ने थियो हर्नांडेज के ट्रान्सफर पर सहमति बना ली है, जो क्लब के साथ अगले 6 साल तक कॉन्ट्रैक्ट में रहेंगे।”


“प्लेयर को अगले सोमवार, 10 जुलाई को शाम 7:30 बजे, मेडिकल एग्जामिनेशन हो जाने के बाद, सेंटिआगो बर्नाबेयु स्टेडियम के प्रेसिडेंसियल बॉक्स में पेश किया जायेगा। उसके बाद थियो हर्नांडेज पहली बार रियल मैड्रिड की शर्ट में पिच पर आयेंगे और फिर प्रेस रूम में मीडिया से बात करेंगे।”


अपने राइजिंग स्टार खिलाडी के जाने पर एटलेटिको मैड्रिड ने अपनी वेबसाइट पर जारी किये गए स्टेटमेंट में कहा की थियो हर्नांडेज उनके रिन्यूअल के प्रपोजल और अन्य क्लब के ऑफर्स को लगातार ठुकरा रहे थे वहीं दूसरी तरफ रियल मैड्रिड में खेलने की इच्छा ज़ाहिर कर रहे थे।  

​​