प्रीमियर लीग क्लब टोटेन्हम हॉट्सपर ने रियल मैड्रिड के मिडफील्डर लूका मॉड्रिच के रिप्लेसमेंट के लिए 250 मिलियन यूरो की बड़ी रकम की मांग की है। गौरतलब है कि रियल मैड्रिड को इस बात का इल्म है कि लूका अब बहुत दिन तक टॉप लेवल पर नहीं खेल पाएंगे।


इस बात को मद्देनज़र रखते हुए यूरोपियन जाएंट्स पहले से ही उनके रिप्लेसमेंट की तलाश में हैं जो कि उनके लिए आसान साबित नहीं हो रहा है। स्पैनिश आउटलेट मार्का के मुताबिक लूका के रिप्लेसमेंट के लिए रियल मैड्रिड की लिस्ट में टॉप पर टोटेन्हम के क्रिस्चन एरिक्सन हैं पर स्पर्स की मांग काफी क्रेजी है।

बता दें कि 33 वर्षीय मॉड्रिच बीते सीजन में अपनी असाधारण परफॉर्मेंस के लिए बैलन डे ऑर अवॉर्ड जीतने के लिए फेवरेट माने जा रहे हैं। उनकी इस अचीवमेंट ने बैलन डे ऑर अवॉर्ड के लिए क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी द्वारा पेश की जा रही दावेदारी को लगभग खत्म कर दिया है।


साल 2007 में काका आखिरी प्लेयर थे जिन्होंने इस अवॉर्ड को अपने नाम किया था। इसके बाद से इस अवॉर्ड पर केवल मेसी और रोनाल्डो का कब्जा रहा है। बता दें कि रियल मैड्रिड कभी-कभी अपनी टीम को लेकर काफी चिंतित होता है क्योंकि उसकी नींव ऐसे प्लेयर्स से बनी है जो 30 साल से ज्यादा के हैं।

AS Roma v Real Madrid  - UEFA Champions League Group G

इसमें मॉड्रिच, कैप्टन सर्जियो रामोस, डिफेंडर मार्सेलो और स्ट्राइकर करीम बेन्ज़ेमा शामिल हैं। देखा जाए तो रियल अल्वारो ओड्रिओज़ोला या फिर दानी सेबायोस जैसे यंग प्लेयर्स पर अपनी किस्मत को नहीं छोड़ सकता है। उसे बड़े नाम वाले प्लेयर्स की जरूरत है।


बेल्जियम स्टॉपर थिबॉट कोर्टवा ने समर के दौरान बर्नबेयु क्लब जॉइन किया है। पेरिस सेंट जर्मेन स्टार नेमार की बात करें तो रियल एक बार फिर से उन्हें लुभाने में नाकाम रहा है। दिन ब दिन मार्केट में प्लेयर्स की बढ़ती कीमत रियल मैड्रिड जैसे क्लबों के लिए भी मुश्किलें पैदा कर रही है।


​रियल मैड्रिड एरिक्सन को अपने मिडफील्ड एरिया के लिए बेस्ट ऑप्शन के रूप में देखता है। स्पर्स अपने इस प्लेयर के लिए 250 मिलियन यूरो की रकम की मांग कर रहा है। बता दें कि एरिक्सन का कॉन्ट्रैक्ट 2020 में खत्म हो रहा है।