अर्जेंटीना फुटबॉल असोसिएशन के प्रेसिडेंट क्लाउडियो तापिया के मुताबिक अर्जेंटीना के अंतरिम कोच लियोनल स्कालोनी को परमानेंट बेसिस पर टीम की कमान संभालने के ऑफर की पेशकश हुई है।


गौरतलब है कि समर के दौरान रूस में खेले गए वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना की खराब परफॉर्मेंस को मद्देनज़र रखते हुए पूर्व कोच होर्हे सम्पाओली को सैक कर दिया गया था। अर्जेंटीना की टीम वर्ल्ड कप के लास्ट-16 में फ्रांस के हाथों मिली हार के बाद बाहर हो गई थी।


इससे पहले अर्जेंटीना की अंडर-20 टीम की कमान संभाल चुके स्कालोनी को टेम्पररी बेसिस पर अगस्त में नेशनल टीम की कमान सौंपी गई थी। उनके अंडर अर्जेंटीना ने 6 गेम्स खेले हैं जिसमें से उसे केवल एक में हार का स्वाद चखना पड़ा है। बता दें कि स्कालोनी के अंडर अर्जेंटीना केवल ब्राज़ील के हाथों हारा है।

फोर फोर टू के मुताबिक AFA स्कालोनी की इस परफॉर्मेंस से काफी इंप्रेस है और तापिया ने घोषणा की है कि अगले साल कोपा अमेरीका में अर्जेंटीना को लीड करने का मौका स्कालोनी को दिया जाएगा।


गुरुवार को एक्जिक्यूटिव कमिटी के मेंबर्स से बातचीत करते हुए तापिया ने कहा, 'यह जानना जरूरी है कि हम अपनी सभी नेशनल टीमों के लिए क्या चाहते हैं। हमने लियोनल स्कालोनी के काम को देख है और नतीजतन हम उन्हें कोपा अमेरिका तक टीम की कमान संभालने का ऑफर दे रहे हैं।'


बता दें कि स्कालोनी को अपना यह सफर कैप्टन लियोनल मेसी के बगैर ही तय करना होगा जो वर्ल्ड कप के बाद स्व-निर्वासन में है। वैसे यह देखने वाली बात है कि मेसी इंटरनेशनल लेवल पर वापसी करेंगे या नहीं।