रिपोर्ट्स के मुताबिक मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्पैनिश गोलकीपर डेविड डे हेया क्लब के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले क्लब के मैनेजर होजे मोरीनियो का भविष्य जानना चाहते हैं।


साल 2011 में एटलेटिको मैड्रिड से मैनचेस्टर यूनाइटेड आने के बाद से डे हेया ने खुद को दुनिया के बेस्ट गोलकीपर्स में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है। हाल में रिपोर्ट्स आई थीं कि यूनाइटेड ने डे हेया के कॉन्ट्रैक्ट में मौजूद एक साल का एक्सटेंशन ट्रिगर कर लिया है।


अब डे हेया एक और सीजन के लिए यूनाइटेड प्लेयर रहेंगे लेकिन 28 साल के इस प्लेयर को नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए मनाने में यूनाइटेड को काफी दिक्कतें हो रही हैं।

समर 2020 में फ्री एजेंट हो रहे डे हेया क्लब में खुश तो हैं लेकिन डेली स्टार का दावा है कि वह क्लब के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले क्लब के बोर्ड से कुछ सवालों के जवाब चाहते हैं। इन सवालों में सबसे अहम सवाल क्लब के मैनेजर होजे  मोरीनियो के भविष्य से जुड़ा है।


कहा जा रहा है कि डे हेया जानना चाहते हैं कि क्लब किस दिशा में जा रहा है क्योंकि वह अब ज्यादा से ज्यादा ट्रॉफीज जीतना चाहते हैं।


इतना ही नहीं डे हेया अपनी मौजूदा सैलरी में भी अच्छी खासी बढ़ोत्तरी करना चाहते हैं जिससे वह क्लब में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले प्लेयर्स में से एक बन सकें।

FBL-EUR-C1-MAN UTD-YOUNG BOYS

मिडवीक में हुए चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज मैच में यंग बॉयज को हराने के बाद मीडिया से बात करते हुए मोरीनियो ने डे हेया की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था, 'डे हेया एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर है। वह दुनिया का बेस्ट स्टॉपर है और अगर हमारी महत्वाकांक्षा एक बड़े क्लब बनने और एक विनिंग क्लब बनने की है तब आपको बेस्ट स्टॉपर के साथ-साथ कुछ बेस्ट प्लेयर्स की भी जरूरत होती है।


इस मामले में हमारे पास दुनिया का बेस्ट स्टॉपर डे हेया है और मुझे पता है कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड में रुकना चाहता है। मैं जानता हूं कि उसका एजेंट भी इसमें काफी खुश है। मैं यह भी जानता हूं कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के बोर्ड मेंबर्स भी चाहते हैं कि वह ओल्ड ट्रैफर्ड में रुके और वे लोग इस बारे में काम भी कर रहे हैं। उम्मीद है कि वह जल्दी ही एक बेहतर नतीजे पर पहुंचेंगे।'