रिपोर्ट्स के मुताबिक अयैक्स ने लंबे समय से स्पैनिश क्लब बार्सिलोना के रडार पर रहे अपने यंगस्टर्स मैथायस डे लिट् और फ्रैंकी डे यॉन्ग की कीमत तय कर दी है।


अयैक्स ने अपने युवा प्लेयर्स की कीमत 140 मिलियन यूरो तय की है और अब बार्सिलोना बोर्ड को तय करना होगा कि क्या वे इस जोड़ी पर इतना खर्च करेंगे।


स्पैनिश डेली मुंडो डेपोर्टिवो के मुताबिक दोनों क्लब पहले ही सेंट्रल डिफेंडर डे लिट और मिडफील्डर डे यॉन्ग के लिए कई मीटिंग्स कर चुके हैं। लेकिन दोनों प्लेयर्स की कीमतों के चलते बात आगे नहीं बढ़ पा रही।

डे लिट की कीमत जहां 65 मिलियन यूरो तो वहीं डे यॉन्ग की उनसे 10 मिलियन ज्यादा, 75 मिलियन यूरो तय की गई है।


बार्सिलोना के पूर्व टेक्निकल डायरेक्टर रॉबर्ट फर्नान्डेज़ यूरोपियन फुटबॉल के सबसे प्रॉमिसिंग टैलेंट्स में से एक बताए जा रहे डे यॉन्ग के लिए अयैक्स से नेगोशिएट करने के काफी एडवांस स्टेज में पहुंच गए थे। हालांकि वह इस डील को पूरा नहीं कर पाए।


स्पैनिश अखबार AS की मानें तो बार्सिलोना को इन प्लेयर्स की रेस में रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी जैसी टीम्स से कड़ी टक्कर मिलेगी। यूरोप के कई दिग्गज क्लब इन दोनों प्लेयर्स को साइन करना चाहते हैं लेकिन कैटलन क्लब को उम्मीद है कि प्लेयर्स की बार्सिलोना की जर्सी पहनने की चाहत उनके काम आएगी।