मंगलवार की देर रात रोमा के खिलाफ चैंपियंस लीग गेम में अपनी फर्स्ट क्लीन शीट के बाद रियल मैड्रिड के बेल्जियन स्टॉपर थिबॉट कोर्टवा ने दुनिया के तीन बेस्ट स्टॉपर्स को चुना है। हैरानी की बात तो यह है सितंबर में फीफा के गोलकीपर ऑफ द ईयर चुने जाने के बावजूद कोर्टवा ने इस लिस्ट में खुद को शामिल नहीं किया है।


स्पैनिश अख़बार AS के मुताबिक मैच के बाद मीडिया द्वारा दुनिया के तीन बेस्ट स्टॉपर्स के बारे में पूछे जाने पर बेल्जियम इंटरनेशनल ने कहा, 'मार्क आंद्रे टेर स्टेगन, एलिसन और यान ओब्लाक। ये तीनों महान स्टॉपर्स हैं पर मुझे यह नहीं पता कि बेस्ट कौन हैं। मैं किसी एक के लिए नहीं जा सकता।'

'यह डिफेंस और पूरी टीम पर निर्भर करता है। मुझे लगता है कि मैंने पहले ही दिखाया है कि मैं एक उच्च स्तर पर हूं।' गौरलब है कि रूस में खेले गए फीफा 2018 वर्ल्ड कप में बेल्जियम के साथ अपनी परफॉर्मेंस के लिए कोर्टवा ने गोल्डन ग्लव्स जीते थे।


समर के दौरान उन्होंने ला लीगा जाएंट्स रियल मैड्रिड के लिए साइन किया था जहां पर उन्हें और क्लब के स्टार स्टॉपर केलोर नवास को लेकर डिबेट चल रही है। बता दें कि दोनों ही स्टॉपर्स नंबर वन की जर्सी के लिए एक-दूसरे को टफ फाइट दे रहे हैं।


हाल में रियल मैड्रिड द्वारा सैक हुए मैनेजर हुलेन लोपेतेगी ने रोटेशनल सिस्टम को इंप्लिमेंट किया था जहां कोर्टवा ला लीगा गेम्स खेल रहे थे जबकि नवास चैंपियंस लीग फिक्सचर्स में। पर रियल मैड्रिड की कमान जबसे मैनेजर सैंटियागो सोलारी के हाथों में आई है उन्होंने दोनों ही फिक्सचर्स में कोर्टवा को प्रिफर किया है।