दुनिया के बेस्ट फुटबॉलर्स में से एक पुर्तगाली लेजेंड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने चैंपियंस लीग रिकॉर्ड्स में एक और एंट्री करते हुए एक और चैंपियंस लीग रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बीती रात स्पैनिश क्लब वलेंसिया के खिलाफ युवेंटस की जीत के साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी लियोनल मेसी को पछाड़ते हुए चैंपियंस लीग के इतिहास में 100 मैच जीतने वाला पहला प्लेयर बनने में सफलता पाई।


अपने घर में हुए इस मैच को 1-0 से जीतने के साथ ही युवेंटस ने लगातार पांचवीं बार चैंपियंस लीग के लास्ट-16 में जगह बना ली। क्लब के लिए यह रिकॉर्ड है।

युवेंटस की इस जीत में क्रोएशियन स्ट्राइकर मारिय मंज़ुकिच ने मैच का इकलौता गोल स्कोर किया। और इस मैच में जीत दर्ज करते ही इस गोल को असिस्ट करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो के लिए यह मैच यादगार हो गया।


अपने करियर में पांच बार चैंपियंस लीग जीत चुके रोनाल्डो ने अब चैंपियंस लीग में कुल 100 मैच जीत लिए हैं। इसमें से 26 मैच उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ, 71 मैच रियल मैड्रिड के साथ और 3 मैच युवेंटस के साथ जीते हैं।


रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड दोनों के साथ चैंपियंस लीग जीती है। रियल के साथ कुल चार चैंपियंस लीग जीतने वाले रोनाल्डो ने इसे पिछले तीन सीजंस लगातार जीता है।